केले का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए – केले का पेड़ घर के सामने लगाना चाहिए

केले का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए – केले का पेड़ घर के सामने लगाना चाहिए – हिन्दू सनातन धर्म में केले के पेड़ को पूजनीय माना जाता हैं. केले के पेड़ में भगवान नारायण का वास माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की केले के पेड़ की पूजा करने से भगवान नारायण के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. कुछ लोगो का मानना है की घर में केले का पेड़ लगाना अशुभ माना जाता हैं.

Kele-ka-ped-kis-din-lgana-chahie-ghar-ke-samne (1)

लेकिन ऐसा नही हैं घर में केले का पेड़ लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. अगर आप गलत दिन और गलत दिशा में केले का पेड़ लगाते हैं. तो यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. इसलिए घर में केले का पेड़ लगाने से पहले सही दिन और दिशा को जानना जरूरी हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की केले का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

केले का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए

अगर आप केले का पेड़ लगाना चाहते हैं. तो आपको केले का पेड़ हमेशा ही गुरुवार के दिन लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है की केले के पेड़ में भगवान नारायण का वास होता हैं. और भगवान नारायण का दिन गुरुवार माना जाता हैं. इसलिए आपको गुरुवार के दिन केले का पेड़ लगाना चाहिए.

केले का पेड़ घर के सामने लगाना चाहिए

अगर आप केले का पेड़ लगाना चाहते हैं. तो आपको घर के सामने या फिर घर के आगे केले का पेड़ नही लगाना चाहिए. यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. अगर आप केले का पेड़ लगाना चाहते हैं. तो आपको केले का पेड़ घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. घर की इस दिशा में लगा हुआ केले का पेड़ बहुत ही शुभ माना जाता हैं.

अगर आप गुरुवार के दिन घर के उत्तर या पूर्व दिशा में केले का पेड़ लगाते हैं. तो इससे भगवान नारायण की कृपा हमारे परिवार पर बनती हैं. ऐसा करने से हमारे घर में बरगत आती हैं. और धन लाभ होता हैं. इससे परिवार की आर्थिक तंगी दूर होती हैं.

Kele-ka-ped-kis-din-lgana-chahie-ghar-ke-samne (2)

मांग में सिंदूर किस दिन नहीं लगाना चाहिए – मांग में सिंदूर कितनी बार लगाना चाहिए 

केले का पेड़ कब लगाना चाहिए

अगर आप केले का पेड़ लगाना चाहते हैं. तो आप किसी भी शुभ दिन केले का पेड़ लगा सकते हैं. इसके अलावा आप गुरुवार के दिन केले का पेड़ लगा सकते हैं.

केले का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए

अगर आप केले का पौधा लगाना चाहते हैं. तो आपको उत्तर या पूर्व दिशा में केले का पौधा लगाना चाहिए. इस दिशा में केले का पौधा लगाने से घर में बरगत आती हैं. और धन लाभ हो सकता हैं.

आपको केले का पेड़ कभी भी पश्चिम या दक्षिण दिशा में नही लगाना चाहिए. इस दिशा में केले का पौधा लगाने से आपके घर में बनी हुई बरगत भी चली जाती हैं. और आर्थिक हानि होती हैं.

केले का पेड़ कितनी बार फल देता है

केले का पेड़ अपने संपूर्ण जीवनकाल के दौरान सिर्फ एक बार ही फल देता हैं. इसके बाद केले का पेड़ बेकार हो जाता हैं. और केले के पेड़ को काट दिया जाता हैं.

गर्भवती महिला को सपने में दूध देखना / गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना 

केले का पेड़ किस दिन काटना चाहिए

अगर आपका केले का पेड़ फल देना बंध कर दिया हैं. तो आप किसी भी दिन केले का पेड़ काट सकते हैं. लेकिन गुरुवार के दिन कभी भी केले का पेड़ नही काटना चाहिए. क्योकि केले का पेड़ पूजनीय माना जाता हैं. और गुरुवार के दिन विशेष रूप से केले के पेड़ की पूजा की जाती हैं.

इस दिन केले का पेड़ काटने से आपको धन हानि भी हो सकती हैं. इसलिए किसी भी दिन केले का पेड़ काटे लेकिन गुरुवार के दिन केले का पेड़ काटने से बचना चाहिए.

Kele-ka-ped-kis-din-lgana-chahie-ghar-ke-samne (3)

सपने में अपने पति से संबंध बनाना / सपने में पति के साथ घूमते देखना

निष्कर्ष                             

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की केले का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह केले का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए – केले का पेड़ घर के सामने लगाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है – 8 अद्भुत संकेत जाने

सपने में बहुत सारे लोगों को खाना खाते देखना – सम्पूर्ण जानकारी

ब्रह्मचर्य का प्रभाव कितने दिन में दिखता है – सम्पूर्ण जानकारी

Leave a Comment

x