एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है / एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ता है

एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है / एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ता है – इस दुनिया में जितने लोग है सबका पेशन अलग-अलग होता हैं. इसलिए तो यह दुनिया आगे चलती हैं. इस दुनिया में कुछ लोग डॉक्टर बनना चाहते है. तो कुछ लोग इंजिनियर, वकील या बिजनेस मेन बनना चाहते हैं. तो कुछ लोग समाजसेवक बनना चाहते है. तो कुछ लोग एक्टर बनना चाहते हैं.

Actor-banne-me-kitna-paisa-kharch-hota-h-kha-jana-pdta (2)

इस प्रकार जितने भी लोग होते है. सबकी रूचि अलग-अलग होती हैं. लेकिन आज हम एक्टर बनने के बारे में बात करने वाले हैं. अगर आप भी एक्टर बनने में दिलचस्पी रखते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है तथा एक्टर बनने के लिए कितनी पढ़ाई करनी पड़ती है. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है

दोस्तों हमारे देश में काफी सारे एक्टिंग इंस्टिट्यूट है. जो बेसिक लेवल से एक्टिंग सिखाते हैं. सभी इंस्टिट्यूट में एक्टर बनने का खर्चा अलग-अलग आता हैं. हमने नीचे कुछ बेस्ट एक्टिंग इंस्टिट्यूट के नाम खर्चे सहित बताए हैं. इसमें से आप किसी भी एक का चयन करके एक्टर बन सकते हैं.

  • नेशनल स्कूल फॉर ड्रामा, दिल्ही – खर्चा प्रति महिना 8500
  • भारतेंदु एकेडमी ऑफ़ ड्रामास्टिक आर्ट्स, लखनऊ – खर्चा 17000
  • बेर्री जॉन एक्टिंग स्टूडियो, मुंबई – खर्चा 1,75,000
  • रोशन तनेजा स्कूल ऑफ़ एक्टिंग, मुंबई – खर्चा 1,60,000
  • किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टिट्यूट, मुंबई – खर्चा 2 लाख
  • अनुपम खेर एक्टर प्रिप्रेस, मुंबई – खर्चा 2 लाख
  • व्हिस्टिंग वुड्स इंटरनेशनल, मुंबई – खर्चा 3 लाख

गोवा रात का जीवनकैसा होता है गोवा में कैसे कपडे पहने जाते है और सही समय

एक्टर बनने के लिए कितनी पढ़ाई करनी पड़ती है

एक्टर बनने के लिए फिलहाल पढाई की जरूरत नहीं हैं. सिर्फ आपमें एक्टिंग करने का हुनर होना चाहिए. अगर आप अच्छे से एक्टिंग कर लेते हो. तो पढाई एक्टिंग में कुछ भी माइने नहीं रखती हैं. अगर आप बिलकुल भी नहीं पढ़े है. लेकिन एक्टिंग काफी अच्छे से कर लेते है. तो आप एक अच्छे एक्टर बन सकते हैं.

सबसे ज्यादा पैसा किस काम और बिजनेस में मिलता है | सबसे ज्यादा फायदा वाला बिजनेस 

एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ता है

अगर आप एक्टर बनना चाहते है. तो आपको ऑडिशन देने के लिए तथा एक्टिंग सीखने के लिए एक्टिंग स्कूल या एकेडमी तथा इंस्टिट्यूट में जाना होगा. वहा आपको अच्छे से एक्टिंग सिखाई जाएगी.

Actor-banne-me-kitna-paisa-kharch-hota-h-kha-jana-pdta (3)

वीडियो पर फोटो लगाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे | वीडियो पर फोटो लगाना ऑनलाइन

एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए

एक्टिंग किसी भी उम्र की व्यक्ति कर सकती हैं. इसलिए एक्टर बनने के लिए कोई भी उम्र हो चलेगा. आपको सिर्फ अच्छी एक्टिंग आनी चाहिए. तथा एक्टिंग करने के प्रति रूचि होनी चाहिए. हम टेलीविजन पर देखते ही है. की बच्चे से लेकर बड़ी उम्र वाले लोग एक्टिंग करते हैं.

सच्चा प्यार कैसे पता चलता है | सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर जाने

हम टेलीविजन पर चाइल्ड आर्टिस्ट भी देखते है. तथा पचास से ऊपर वाली उम्र के लोगो को भी एक्टिंग करते हुए देखते हैं. इसलिए एक्टर बनने के लिए कोई भी उम्र निर्धारित नहीं की गई है. किसी भी उम्र का व्यक्ति एक्टर बन सकता हैं.

एक्टर बनने के लिए क्याक्या करना पड़ता है

एक्टर बनने के लिए आपको नीचे दी गई बातो को ध्यान में रखना है.

  • सबसे पहले तो एक्टर बनने के लिए एक्टिंग करने के प्रति रूचि होनी जरूरी हैं. अगर आप किसी एक्टर को देखकर एक्टर बनने की कोशिश कर रहे है. तो आप कभी भी एक्टर नहीं बन सकते हैं. एक्टर बनने के लिए एक्टिंग के प्रति आपमें जूनून पैदा करना जरूरी होता है.
  • एक्टर बनने के लिए कुछ लोग एक ही जगह पर ऑडिशन देकर सेलेक्शन नहीं होने पर मुंह लटकाकर बैठ जाते हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है. आप अलग-अलग जगह पर ऑडिशन देने जाए. इससे आपका अनुभव बढेगा.
  • एक्टर बनने के लिए कांफिडेंट होना जरूरी हैं. अगर आपमें कांफिडेंट ही नहीं है. तो आप डायरेक्टर के सामने अपना एक्टिंग का टेलेंट बता ही नहीं सकते. और इसके बाद आपका रिजेक्शन हो सकता हैं.
  • एक्टर बनने के लिए एक्टिंग की किताबे पढ़े. जिसमें एक्टिंग के बारे में सभी जानकारी दी हुई होती हैं.
  • अगर आप चाहे तो यूट्यूब के माध्यम से भी अपनी एक्टिंग की प्रेक्टिस कर सकते हैं.

लड़कियों केसीने में बाल क्यों होते हैं / लडकियों के चेहरे और पेट पर क्यों बाल होते है

एक्टर बनने के लिए कितनी हाइट होनी चाहिए

एक्टर बनने के लिए कभी भी हाइट नहीं देखी जाती है. हम टेलीविजन पर अलग-अलग हाइट वाले लोगो को एक्टिंग करते हुए देखते हैं. इसलिए हाइट कितनी भी हो आप एक्टर बन सकते हैं. सिर्फ आपको एक्टिंग आनी चाहिए.

Actor-banne-me-kitna-paisa-kharch-hota-h-kha-jana-pdta (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है तथा एक्टर बनने के लिए कितनी पढ़ाई करनी पड़ती है. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह एक्टर बनने में कितना पैसा खर्च होता है / एक्टर बनने के लिए कहां जाना पड़ता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

स्त्री के मन को कैसे जाने | महिला कामोत्तेजना के लक्षण

किस करने से क्याहोता है लड़कियों को होठों पर किस करने का मतलब क्या होता है

ऐसा कौन सा देशहै जहां लड़कियां नहीं है / लड़कियों की मंडी कहां है

Leave a Comment

x