जया किशोरी जी की शादी कहां और कब हुई | जया किशोरी जी के पति का नाम

जया किशोरी जी की शादी कहां और कब हुई | जया किशोरी जी के पति का नाम – कथावाचक जया किशोरी जी के बारे में सभी लोग जानते हैं. इनकी कथा को लगभग सभी लोग सुनना पसंद करते हैं. हम आए दिन जया किशोरी जी को टेलीविजन पर देखते हैं.

जया किशोरी जी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि देश-विदेश में भी कथा सुनाती हैं. आज पुरे भारत में जया किशोरी जी के लाखों फ़ॉलोअर्स हैं. अगर आप भी जया किशोरी जी के जीवन के बारे में विस्तारपूर्वक जानना चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Jya-kishori-ji-ki-shadi-kha-kab-hui-pati-ka-nam-fees (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की जया किशोर जी की शादी कहां और कब  हुई. तथा उनका जीवन परिचय, उनकी फीस और उनसे जुडी अन्य बातों पर भी चर्चा करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

जया किशोरी जी की शादी कहां और कब हुई

कुछ लोग इंटरनेट पर जाकर सर्च करते है की जया किशोरी जी की शादी कहां और कब हुई. लेकिन दोस्तों हम आपको बता रहे है. की जया किशोरी जी की शादी अब तक नहीं हुई हैं. लेकिन जया किशोरी जी अपने काफी सारे इंटरव्यू में बताया है की समय आने पर वह शादी करेगी. और शादी के बाद भी भक्ति मार्ग पर हमेशा के लिए चलती रहेगी.

kabir das ke guru kaun the | कबीर दास के गुरु कौन थे | कबीर दास का जीवन परिचय, पत्नी, पुत्र, पुत्री, जन्म, मृत्यु, साहित्यिक विशेषताएँ

जया किशोरी जी के पति का नाम

कुछ लोग इंटरनेट पर उनके पति का नाम सर्च करते हैं. लेकिन नाही उनकी शगाई हुई है. और नाही उनकी शादी हुई है. तो उनके पति का नाम आपको इंटरनेट पर मिल पाना मुश्किल हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जीवन परिचय | Indira gandhi biography in hindi

जया किशोरी जी का परिचय

जया किशोरी जी का संपूर्ण जीवन परिचय हमने नीचे दिया है.

जया किशोरी जी का जन्म कहां और कब हुआ

जया किशोरी जी का जन्म 13 जुलाई 1995 में राजस्थान के सुजानगढ़ में हुआ हैं.

झंडा समिति के अध्यक्ष कौन थे | झंडा समिति क्या थी | डॉ राजेंद्र प्रसाद का जीवन परिचय | Jhanda samiti ke adhyaksh kaun the

जया किशोरी जी के परिवार के बारे में जानकारी

जया किशोरी जी के परिवार में उनके माता-पिता और उनसे एक छोटी बहन हैं. जया किशोरी जी के पिताजी के नाम शंकर शर्मा तथा माता का नाम गीता देवी शर्मा हैं. तथा उनकी छोटी बहन का नाम चेतना शर्मा हैं.

अनिरुद्ध आचार्य जी की शादी हुई कि नहीं | उनके मोबाईल नंबर, पत्नी का नाम 

जिन्हें हम सभी लोग जया किशोरी जी के नाम से जानते है. उनका वास्तविक नाम जया शर्मा हैं. इनका जन्म ब्राह्मण परिवार में हुआ हैं. जया किशोरी जी ने बचपन से ही कथा कहने की शुरुआत कर दी थी. कथा के साथ-साथ उन्होंने अपने स्कूल की पढाई तथा B.com तक की पढाई की हैं.

Jya-kishori-ji-ki-shadi-kha-kab-hui-pati-ka-nam-fees (1)

जया किशोरी जी का अध्यात्म करियर कब और कैसे शुरू हुआ

जया किशोरी जी जब छोटी थी तब से ही भगवद गीता और हमारे पुराने ग्रंथ पढने में रूचि रखती थी. उनके घर में हमेशा भक्ति-भाव वाला माहोल रहता था. इसलिए इनकी भी रूचि भक्ति की तरफ बढती गई.

बड़ों से बात करने कातरीका – सम्पूर्ण जानकारी

कुछ इंटरव्यू में जानने मिला है. की जया सिर्फ छह वर्ष की थी तब से ही कृष्ण जन्माष्ठमी की पूजा स्वयं किया करती थी. जया किशोरी जी ने सिर्फ नौ साल की उम्र में रामाष्ठ्कम, लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम आदि ग्रंथ पढने की शुरुआत कर दी थी.

जया किशोरी जी कौनकौन से कार्यक्रम करती है

जया किशोरी जी के कार्यक्रम आस्था और संस्कार चेनल पर दिखाई देते हैं. यह भजन के साथ-साथ कथाएं भी करती हैं. इनकी कथा भारत के सभी राज्य में होती हैं. जया किशोरी जी अधिकतर सुंदरकांड, कृष्ण भजन, नानी बाय को मायरो आदि सुनाती है.

एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ | घर में चीकू का पेड़ शुभ या अशुभ

जया किशोर जी की फीस

जया किशोरी जी एक कार्यक्रम की लगभग 9 लाख 50 हजार के करीब फीस लेती हैं. तथा इनकी फीस का कुछ हिस्सा वह नारायण सेवा संस्थान में दान करती हैं. नारायण सेवा संस्थान में दिव्यांग तथा अनाथ बच्चो की देखभाल और सेवा की जाती हैं.

Jya-kishori-ji-ki-shadi-kha-kab-hui-pati-ka-nam-fees (2)

दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है | नए जूते किस दिन पहना और खरीदनाचाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की जया किशोरी जी की शादी कहां और कब हुई. इसके अलावा हमने जया किशोरी जी का संपूर्ण जीवन परिचय तथा उनके कार्यक्रम की फीस भी बताई हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह जया किशोरी जी की शादी कहां और कब हुई / जया किशोर जी की फीस आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

दुकान खोलने का तरीका / नई दुकानखोलने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए

वैज्ञानिको के अनुसार मनुष्यकी आयु कितनी होती है – सम्पूर्ण जानकारी

वकील की फीस के नियम / कैसे एक वकील के खिलाफ एक शिकायत करना

Leave a Comment

x