काला धागा बांधने के नुकसान | kala dhaga kis pair me bandhe

काला धागा बांधने के नुकसान | kala dhaga kis pair me bandhe – आपने काफी लोगो के पैर, हाथ, गले तथा बाजु पर काला धागा बंधा हुआ देखा होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा बांधने से बुरी शक्ति और शनि के प्रदोष से बचा जा सकता हैं.

काला धागा इंसान को बुरी शक्तियों से बचाने में मदद करता हैं. इसलिए लोग काला धागा अपने शरीर पर धारण करते हैं. वैसे तो काला धागा बांधने से फायदा ही होता है. लेकिन कुछ सावधानियां नही रखने के कारण आपको नुकसान भी हो सकता हैं.

kala-dhaga-badhne-ke-nuksan-kis-pair-me-hath-rashi (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से काला धागा बांधने के नुकसान बताने वाले हैं. तथा काला धागा किस हाथ में पहनना चाहिए और काला धागा किस राशि वालो को पहनना चाहिए और इसके फायदे के बारे में भी चर्चा करेगे.

तो आइये इस बारे में हम आपको सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

काला धागा बांधने के नुकसान

वैसे तो काला धागा बांधने से फायदा ही होता हैं. बुरी शक्तियों से हमारा बचाव होता हैं. लेकिन काला धागा धारण करने के बाद कुछ सावधानियां रखनी होती हैं. अगर सावधानी नहीं रखी जाती है. तो नुकसान होने की संभावना रहती हैं. आपको क्या सावधानी रखनी है इस बारे में हमने नीचे जानकारी दी हैं.

aniruddhacharya ji maharaj fees in hindi / aniruddhacharya ji fees structure

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर काला धागा सही तरीके से नहीं बांधा जाता है. तो नुकसान हो सकता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा हमेशा शनिवार के दिन ही बांधना चाहिए. किसी और वार के दिन बांधा जाएगा तो नुकसान हो सकता हैं.

इसके पश्चात काला धागा हमेशा अभिमंत्रित करने के बाद ही धारण करना चाहिए. तथा काला धागा बांधने के बाद या काले धागे के साथ अन्य कोई रंग का धागा आपके शरीर पर नही होना चाहिए. जिसने भी अपने शरीर पर काला धागा धारण किया है. उसे रूद्र गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए.

इसके अलावा काला धागा मेष और वृश्चिक राशि वालों को नहीं धारण करना चाहिए. अगर इस राशि वाला जातक काला धागा अपने शरीर पर धारण करता है. तो उसके जीवन में काफी सारी परेशानियां आ सकती हैं.

चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं / खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा

तो काला धागा बांधने के समय और बांधने के बाद इन सभी बातों पर अगर ध्यान दिया जाए तो कुछ भी नुकसान नहीं होगा. और आपको फायदा ही फायदा होगा. तथा बुरी शक्ति से आपका हमेशा बचाव होगा.

काला धागा किस हाथ में पहनना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा शनिवार के दिन अपने दाहिने हाथ में पहनना चाहिए. इससे आपको आपके भाग्य का भी साथ मिलेगा और नकारात्मकता दूर होगी. अपने जीवन में हमेशा आप सफलता प्राप्त करेगे.

काला धागा किस राशि वालों को पहनना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला और कुंभ राशि वाले जातक को काला धागा पहनना चाहिए. क्योंकि इन दोनों राशि वाले जातक पर शनि का प्रभाव अच्छा रहता हैं. इसमें अगर काला धागा पहना जाए तो यह शुभ फल देने वाला होता हैं.

भविष्य बताने वाला खेल क्या है

इसके अलावा सभी राशि वाले जातक काला धागा पहन सकते हैं. लेकिन मेष और वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति को भूलकर भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए.

kala-dhaga-badhne-ke-nuksan-kis-pair-me-hath-rashi (1)

हाथ में काला धागा बांधने के फायदे

अगर किसी की कुंडली में शनि का दोष है. तो उन लोगो को हाथ में काला धागा बांधना चाहिए. काला धागा धारण करने से पहले ओम शनये नम: मंत्र का 108 बार जाप करना होगा. अब शनिदेव के चरणों में धागे को छुआकर अपने दाहिने हाथ पर बांध ले. इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएगी.

पत्नी को सुधारने के उपाय | बेटे को सुधारने के उपाय | शैतान बच्चों को सुधारने के उपाय

kala dhaga kis pair me bandhe / काला धागा किस पैर में पहनना चाहिए

काला धागा दाहिने पैर में पहनना चाहिए. दाहिने पैर में काला धागा बांधना शुभ माना जाता हैं.

kala-dhaga-badhne-ke-nuksan-kis-pair-me-hath-rashi (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से काला धागा बांधने के नुकसान आपको बताए हैं. तथा काला धागा पहनने के फायदे भी आपको बताए हैं. अगर आप भी बुरी शक्ति से परेशान है. तो काला धागा अपने शरीर पर जरुर धारण करे.

इस आर्टिकल में हमने काले धागे से संबंधित सभी जानकारी प्रदान की हैं. अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा है और उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह काला धागा बांधने के नुकसान / kala dhaga kis pair me bandhe आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए / पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए

चरित्रहीन पुरुष के लक्षण क्या होते है | भाग्यशाली पुरुष के लक्षण

उल्लू को मारने से क्या होता है | उल्लू के दर्शन कैसे होते हैं

8 thoughts on “काला धागा बांधने के नुकसान | kala dhaga kis pair me bandhe”

Leave a Comment

x