जीएम का मतलब क्या होता है (GM meaning in hindi)

दोस्तों हम अक्सर ऐसे मेसेज प्राप्त करते है. जो सिर्फ दो या तीन अक्षर के होते है. और ऐसे सन्देश का अर्थ क्या होता है. वह हमे पता नहीं होता है. ऐसे परिस्थिति में हम उस सन्देश का विभिन्न मतलब निकालने में रहते है. लेकिन इसके सही मतलब के लिए भ्रमित रहते है. इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही शोर्ट वाक्य GM के बारे में बता रहे है. इस आर्टिकल (जीएम का मतलब क्या होता है (GM meaning in hindi) में हम आपको जीएम (GM) का अर्थ सन्देश के संदर्भ के अलावा विभिन्न क्षेत्रो के संदर्भ में भी बताएगे.

जीएम-का-मतलब-क्या-होता-है

जीएम का मतलब क्या होता है – सन्देश में – (GM meaning in hindi slang)

हमे सुबह-सुबह ही बहुत बार GM के सन्देश प्राप्त हो जाते है. लेकिन हमे ये पता नहीं होता है. की GM का मतलब किया होता है. तो दोस्तों यहा हम बता रहे है की GM का अर्थ Good Morning होता है. जिसे सन्देश में छोटा करके सिर्फ GM लिख कर ही भेजा जाता है. क्योंकि आज कर शोर्ट वाक्य का माहौल चल रहा है.

अगर आप भी अगर अपने किसी दोस्त को सुप्रभात का सन्देश भेजना चाहते है. और सन्देश को और मॉडर्न बनाना चाहते है. तो GM का उपयोग करिए. ये आपके आत्मविश्वास को भी दर्शाता है. और आपकी भाषा पर पकड़ को भी दर्शात्ता है.

जीएम (GM) का मतलब किसी कंपनी के पद के संदर्भ में

आपने जरुर कही सुना होगा की इस नाम का आदमी इस कम्पनी का जीएम (GM) है. तो यहा GM से मतलब उस व्यक्ति का कंपनी में पद से है. यहा पर GM का पूरा मतलब जनरल मैनेजर (General Manager) होता है. कंपनी का जनरल मैनेजर कंपनी के विभिन्न विभागों जैसे प्रबन्धन, वित्त, ऑपरेशन इत्यादि के लिए जिम्मेदार होता है. और जनरल मैनेजर को ही शोर्ट में GM कहा जाता है.

राम रक्षा स्तोत्र PDF Download करे | लिंक पर क्लिक करे

जीएम का मतलब – मोटर उत्पादक कंपनी

यहा आपको एक और GM के मतलब के बारे में बताना अनिवार्य है. अमेरिका की एक बहुत बड़ी मोटर उत्पादक कंपनी को भी GM नाम से संबोधित किया जाता है. जिसका पुरा नाम जनरल मोटर्स (general motors) होता है.

जलेबी को इंग्लिश में क्या कहते और बोलते हैं |

निष्कर्ष

इस आर्टिकल (GM meaning in hindi) को लिखने का हमारा उद्देश्य आपको GM शब्द के बारे में विस्तार से बताना है. जिससे आप किसी भी प्रकार से भर्मित नहीं रहे. इस आर्टिकल में हमने GM शब्द से जुड़े संभवत अर्थ को बताया है. जो विभिन्न संदर्भ में अलग है. जिससे आपको GM के मतलब के बारे में पूर्ण ज्ञान प्राप्त हो.

अब जब भी आपको कोई GM शब्द से सन्देश भेजे तो उन्हें पुरे विश्वास के साथ गुड मोर्निंग का सन्देश शोर्ट में VGM (Very Good Morning) लिख कर जरुर भेजे. ये आपके आत्मविश्वास को दर्शाएगा.

Leave a Comment

x