भविष्य बताने वाला खेल क्या है – सम्पूर्ण जानकारी

भविष्य बताने वाला खेल क्या है – दोस्तों इस दुनिया में आपको अधिकतर लोग ऐसे मिलेगे. जो अपना भविष्य देखना चाहते हैं. वह भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे देखना चाहते हैं. हर कोई व्यक्ति अपना भविष्य देखना चाहता हैं. और भविष्य को जानना भी एक रोमांचक बात हैं.

क्या आप भी अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते है. तो भविष्य बताने वाले कुछ खेल हम आपको बताने वाले हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से भविष्य बताने वाले खेल क्या है. इन सभी खेलो के बारे में बताने वाले हैं.

Bhavishya-btane-wala-khel-kya-h (1)

तो आइये इस बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

भविष्य बताने वाला खेल क्या है

भविष्य बताने वाले कुछ खेल हमने नीचे दिए हैं. यह सभी खेल इन खेल के जानकार ही खेल सकते हैं. इससे आपके भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता हैं.

सिंदूर लगाना चाहिए / पीरियड के कितने दिन बाद बाल धोना चाहिए

हस्त रेखा शास्त्र भविष्य बताने वाला खेल

यह खेल प्राचीन समय से ही चला आ रहा है. जिसे हस्त रेखा शास्त्र कहते हैं. इसमें ज्योतिष व्यक्ति के हाथ की हथेली, हथेली का आकार, हथेली की लकीर आदि का अध्ययन करके व्यक्ति के भविष्य का अनुमान लगाते हैं.

दुनिया का सबसे अच्छा साबुन कौन सा है | महिलाओं के लिए सबसे अच्छा साबुन

ज्योतिष शास्त्र भविष्य बताने वाला खेल

ज्योतिष शास्त्र भारत का बहुत ही पुराना और आदि काल से चला आ रहा गणित का एक प्रकार हैं. जो सिर्फ भविष्य को जानने के लिए ही बनाया गया हैं. इस शास्त्र में भौगोलिक स्थिति, ग्रहों तथा नक्षत्र की स्थिति तथा समय आदि देखकर व्यक्ति के भविष्य की कल्पना की जाती हैं.

Bhavishya-btane-wala-khel-kya-h (3)

कुछ लोगो का मानना है की इस शास्त्र के माध्यम से 99 प्रतिशत सटीक भविष्यवाणी की जा सकती हैं. लेकिन ऐसा माना जाता है. की इस शास्त्र को जानने वालों की संख्या बहुत ही कम हैं.

उल्लू कोमारने से क्या होता है / उल्लू के दर्शन कैसे होते हैं | उल्लू को घर में रखने से क्या होता है 

भूतकाल के आधार पर भविष्य बताने वाला खेल

इसमें भविष्य को देखने के लिए भूतकाल की जानकारी ली जाती हैं. भूतकाल की जानकारी के आधार पर भविष्य का आकलन करके भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इस प्रक्रिया से 50 प्रतिशत से 85 प्रतिशत तक सही और सटीक आकलन किया जा सकता हैं.

जितनी अधिक भूतकाल के बारे में जानकारी मिलेगी. उतना सही और सटीक भविष्य के बारे में बताया जा सकता हैं. इस खेल का प्रयोग प्रोफेशनल और टेकनिकल लोग अधिक करते हैं. जैसे की शेयर मार्केट, मौसम विभाग, वैज्ञानिक इन सभी फिल्ड से जुड़े हुए लोग करते हैं.

टैरो कार्ड रीडिंग भविष्य बताने वाला खेल

इस खेल में ताश के पत्तों जैसे टैरो कार्ड होते हैं. इन टैरो कार्ड के ऊपर कुछ रंगीन और रहस्यमय चल चित्र बने हुए होते हैं. इसमें टैरो कार्ड का उपयोग व्यक्ति के भविष्य के बारे में अनुमान लगाने के लिए किया जाता हैं. इससे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता हैं.

Bhavishya-btane-wala-khel-kya-h (2)

कान में सोने की बाली पहनने के फायदे जाने | कान छिदवाने का शुभ दिन

स्वप्न के आधार पर भविष्य बताने वाला खेल

हिंदू धर्म में स्वप्न को बहुत अधिक महत्व दिया गया हैं. लोग कुछ भी सपना देखते है. तो उसको अपने भविष्य या भूतकाल के साथ जोड़ देते हैं. अब जो भी स्वप्न दिखाई देते है. इसका असर हमारे भविष्य पर कितना पड़ता हैं. इस बारे में हम कुछ नही बता सकता हैं.

लेकिन रात के समय देखे गए स्वप्न के आधार पर भविष्य की कल्पना की जाती हैं. आज भी लोग इसे मानते हैं. अगर कुछ बुरा स्वप्न देख लिया हो. तो लोग अक्सर चिंता में पड जाते हैं. लेकिन इसका असर हमारे भविष्य पर कितना पड़ता है. इसे बता पाना थोडा कठिन है.

मायावी शक्ति भविष्य बताने वाला खेल

इस खेल का प्रयोग तांत्रिक लोग करते हैं. तांत्रिक लोगो का कहना है की देवी-देवता, भुत-प्रेत आदि से संपर्क करके भविष्य के बारे में जाना जा सकता हैं. इस के लिए तांत्रिक लोग काफी सारी तांत्रिक साधनाएं भी करते हैं. अब इससे भविष्य के बारे में कितना सटीक जाननें मिलता है. यह बताना थोडा मुश्किल काम हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से भविष्य बताने वाला खेल क्या है यह आपको बताया हैं. यह आर्टिकल आपको थोडा दिलचस्प भी लगा होगा. हम उम्मीद करते है की आपको यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल भविष्य बताने वाला खेल क्या है अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे

चरित्रहीन पुरुष के लक्षण क्या होते है | भाग्यशाली पुरुष के लक्षण

बुखार उतारने का मंत्र | बुखार उतारने के घरेलु उपचार और आयुर्वेदिक औषधि

2 thoughts on “भविष्य बताने वाला खेल क्या है – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment

x