कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने – 4 पुरे आसान तरीके

कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने – पुरे 4 आसान तरीके – काफी बार हमारे मोबाइल नंबर पर किसी भी अंजान व्यक्ति का कॉल आ जाता हैं. ऐसे कॉल कई बार काम के होते हैं. तो कई कॉल परेशान करने वाले होते हैं. कई बार हम अंजान नंबर से कॉल आने पर उस नंबर को ब्लोक कर देते हैं. तो वह लोग दुसरे नंबर से कॉल करने लग जाते हैं.

Call-krne-wale-ka-nam-aur-pta-kaise-jane (2)

अंजान नंबर से कॉल आना यह हमारे लिए बहुत बड़ी समस्या हैं. अगर आप भी अंजान नंबर से परेशान हो गए हैं. तो अंजान नंबर का नाम और पता जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े. हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताएगे. जो अंजान व्यक्ति का नाम और पता बताने में आपकी मदद करेगे.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने

कॉल करने वाले का नाम और पता जानने के लिए कुछ एप्स तथा तरीकों के बारे में हमने नीचे बताए हैं.

ट्रूकोलर (Truecaller) से नाम और पता जाने

अगर आप अंजान व्यक्ति के नंबर के आधार पर नाम और पता जानना चाहते है. तो truecaller नामक एप्स गूगल प्ले स्टोर पर से डाउनलोड कर लीजिए. इस एप्स के माध्यम से आप अंजान व्यक्ति का नाम और पता जान सकेगे. इस एप्स का उपयोग करने वाले 500 मिलियन से भी अधिक लोग है. तथा गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्स की रेटिंग भी 4.4 की हैं.

गूगल का अंत कब होगा – सम्पूर्ण जानकारी 

इस एप्स को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर से डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपके मोबाइल नंबर पर किसी अंजान व्यक्ति का कॉल आता हैं. तो उस नंबर को truecaller में डालने से उस व्यक्ति का नाम और पता आपको मिल जाएगा.

यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है की turecaller में सभी यूजर का पता नहीं मिलता है. लेकिन आपको ज्यादातर लोगो का पता मिल सकता है.

Call-krne-wale-ka-nam-aur-pta-kaise-jane (3)

आइकोन एप्स (Eyecon Apps) से नाम और पता जाने

अगर आप बार बार आने वाले अंजान कॉल से परेशान हो गए हैं. तो आइकोन एप्स आपकी मदद कर सकता हैं. आइकोन एप्स आप प्ले स्टोर पर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. इस एप्स का उपयोग 500 मिलियन से भी अधिक लोग करते हैं. और गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्स का 4.5 का रेटिंग हैं. जो की काफी अच्छा माना जाता हैं.

लड़के की शादी के कार्ड कामैटर इन हिंदी – ऐसा मैटर कहि नहीं मिलेगा

इस एप्स में आप अगर अंजान व्यक्ति का नाम डालते हैं. तो उस व्यक्ति का नाम, फोटो, व्हाट्सएप नंबर तथा फेसबुक आईडी आदि मिल जाएगा. आप फेसबुक आईडी के आधार पर व्यक्ति का नाम तथा पता जान सकते हैं.

ज्यादातर लोग अपने फेसबुक की प्रोफाइल में अपना मोबाइल नंबर और पता डालते है. तो आप वह से जरुर पता प्राप्त कर सकते है.

गूगल से नाम और पता जाने

अगर आप डायरेक्ट गूगल के माध्यम से किसी का भी नाम और पता जानना चाहते हैं. तो गूगल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल में उस नंबर को डालना है. जिसके बारे में आप जानकारी पाना चाहते हैं.

नरेंद्र मोदीके कितने बच्चे हैं / नरेंद्र मोदी कौन सी जाती है और उनका असली नाम

हो सकता है उस नंबर की जानकारी उस व्यक्ति ने गूगल पर डाली हो. अगर उस व्यक्ति ने अपनी जानकारी गूगल पर डाली होगी. तो उसके बारे में संपूर्ण जानकारी आपको गूगल पर भी मिल सकते हैं.

फेसबुक से नाम और पता जाने

काफी लोग अपनी फेसबुक आईडी पर अपना नंबर डालते हैं. अगर आप अंजान नंबर के बारे में जानकारी पाना चाहते हैं. तो अपना फेसबुक आईडी खोलिए. अब जहां पर हम किसी व्यक्ति को ढूंढ ने के लिए सर्च के बॉक्स में नाम सर्च करते हैं. उस सर्च बॉक्स में अंजान व्यक्ति नाम डाल दीजिए.

एक आदमीकितने बच्चे पैदा कर सकता है / भारत में दिन में कितने बच्चे पैदा होते हैं

अगर उस व्यक्ति ने अपना नंबर फेसबुक पर डाला होगा. तो उस व्यक्ति का फेसबुक अकाउंट खुलकर आपके सामने आ जाएगा. अब आप उस व्यक्ति की प्रोफाइल में जाकर उसका नाम, पता तथा सभी जानकारी पा सकेगे.

तो दोस्तों हमने आपको अंजान नंबर के बारे में नाम और पता जानने के लिए चार बेस्ट तरीके बताए हैं. जिसके माध्यम से आप अंजान व्यक्ति के बारे जान सकेगे. तथा अंजान नंबर से होने वाली परेशानी से छुटकारा मिलेगा.

Call-krne-wale-ka-nam-aur-pta-kaise-jane (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

वैज्ञानिको के अनुसार मनुष्यकी आयु कितनी होती है – सम्पूर्ण जानकारी

प्राचीन कालमें भारत को क्या कहा जाता है / प्राचीन भारत का इतिहास के स्रोत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का पर्सनल मोबाइल नंबर | नरेंद्र मोदी की सैलरी कितनी है महीने की

1 thought on “कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने – 4 पुरे आसान तरीके”

Leave a Comment

x