चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं / खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा

चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं / खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा – आज के समय में सामान चोरी होना एक आम समस्या बन गई हैं. आपको अख़बार में रोजाना कम से कम एक खबर तो चोरी की मिलेगी ही मिलेगी. लोगो में सामान चोरी होने का भय बढ़ता जा रहा हैं. इस वजह से वह अपना घर सुना छोड़ने में भी डरते हैं. घर में चोरी होने से बहुत बड़ा नुकसान हो जाता हैं.

chori-gai-vstu-ka-pta-kaise-lgae-khoya-hua-saman-milega (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं तथा खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा. इस बारे में कुछ बताने वाले हैं.

तो आइए इस बारे में हम आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं / खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की अलग-अलग नक्षत्रों में की गई चोरी का अलग-अलग परिणाम हो सकता हैं. जैसे की जब चोरी हुई तब नक्षत्र किस प्रकार के थे. उस पर निर्भर करेगा की आपका सामान मिलेगा या नही मिलेगा.

जब जीवनसाथी धोखा दे तो क्या करें – सम्पूर्ण जानकारी

अगर आपको आपके घर में चोरी हुई वह समय या फिर जिस वस्तु की चोरी हुई उस वस्तु को आपने अंतिम बार कब देखा था. वह समय अगर पता हो. तो चोरी हुई वस्तु का पता लगाने पर विचार किया जा सकता हैं.

तो आइये अब हम यह जानते है की किस नक्षत्र का क्या परिणाम हो सकता हैं. इस के बारे में हमने विस्तारपूर्वक जानकारी नीचे प्रदान की हैं.

पब्जी लाइट गेम कैसे चालू करें / पब्जी लाइट कैसे डाउनलोड करें जियो के मोबाइल में 

chori-gai-vstu-ka-pta-kaise-lgae-khoya-hua-saman-milega (1)

किस नक्षत्र का क्या परिणाम होता हैं चोरी की गई वस्तु का पता लगाने में 

  • पुष्य, रोहिणी, उत्तरा फाल्गुनी, विशाखा, धनिष्ठा, पूर्वाषाढा और रेवती को ज्योतिष के अनुसार अंध नक्षत्र माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इन नक्षत्र में चोरी हुई वस्तु पूर्व दिशा की तरफ जाती हैं. तथा जल्दी मिल जाती हैं. अगर इस नक्षत्र में चोरी होती है. तो वस्तु अधिक दूर तक नही जा पाती हैं. चोरी हुई वस्तु को अपने आसपास ही ढूँढना चाहिए.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अश्लेषा, मृगशिरा, अनुराधा, हस्त, शतभिषा, उत्तराषाढा और अश्विनी इन सभी नक्षत्र को मंद नक्षत्र माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इन नक्षत्र में अगर किसी के घर या ऑफिस में चोरी होती हैं. अगले तिन दिन में चोरी हुई वस्तु मिलने की संभावना होती हैं. इन नक्षत्र में चोरी हुई वस्तु दक्षिण दिशा में मिलती हैं. तथा यह वस्तु रसोई, अग्नि, या जल के स्थान पर छिपाई हुई होती हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मघा, अभिजित, ज्येष्ठा, भरणी, चित्रा और पूर्वाभाद्रपद यह सभी लोचन नक्षत्र माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है की इन नक्षत्र में चोरी हुई वस्तु पश्चिम दिशा में मिल जाती हैं. और वस्तु के संबंध में जानकारी 64 दिन के अंदर मिलने की संभावना होती हैं. अगर 64 दिन के अंदर न मिले तो फिर कभी नही मिलती. इस स्थिति में हम समझ सकते है की वस्तु काफी दूर तक पहुंच गई हैं. इसलिए मिलने में थोडा संशय रहता है.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार स्वाति, मूल, श्रवण, कृतिका, पुनर्वसु यह सभी नक्षत्र को सुलोचन नक्षत्र माना जाता हैं. अगर इस नक्षत्र में वस्तु की चोरी होती है तो फिर दुबारा नही मिलती. वस्तु उत्तर दिशा की तरफ जाती हैं. लेकिन वस्तु को खोज पाना मुश्किल होता हैं. या फिर इस दिशा में रखी वस्तु मिल नही पाती है.

भविष्य बताने वाला खेल क्या है

chori-gai-vstu-ka-pta-kaise-lgae-khoya-hua-saman-milega (2)

तो इस प्रकार जिस नक्षत्र में चोरी होती. या फिर जिस नक्षत्र में आपके हाथ से कुछ चीज़ गलती से रखी और आप भूल गए. तो वह निर्भर करेगा की किस नक्षत्र में रखी थी. अगर अच्छे नक्षत्र में रखी है. तो आपको आपकी वस्तु मिल जाएगी. अगर अच्छे नक्षत्र में नही रखी है. तो फिर चोरी हुई वस्तु मिलने की संभावना कम है. या मिल ही नहीं सकती.

Sikkim food and culture in hindi | सिक्किम इतिहास, संस्कृति, खाना, भाषा, नृत्य, धर्म 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं तथा खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की है. नक्षत्र के आधार पर आपको आपकी चोरी हुई या खोई हुई वस्तु मिल जाएगी.

हम उम्मीद करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं / खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

सिंदूर लगाना चाहिए / पीरियड के कितने दिन बाद बाल धोना चाहिए

दुनिया का सबसे अच्छा साबुन कौन सा है | महिलाओं के लिए सबसे अच्छा साबुन

उल्लू कोमारने से क्या होता है / उल्लू के दर्शन कैसे होते हैं | उल्लू को घर में रखने से क्या होता है 

कान में सोने की बाली पहनने के फायदे जाने | कान छिदवाने का शुभ दिन

1 thought on “चोरी गई वस्तु का पता कैसे लगाएं / खोया हुआ सामान कैसे मिलेगा”

Leave a Comment

x