दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है | नए जूते किस दिन पहना और खरीदना चाहिए

दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है | नए जूते किस दिन पहना और खरीदना चाहिए – जिस चीज़ का हम इस्तेमाल नही करते है. वह चीज़ हम किसी दुसरे व्यक्ति को दे देते हैं. या फिर किसी दुसरे व्यक्ति की चीज़ लेकर हम उसका इस्तेमाल करने लगते हैं. लेकिन क्या आपको पता है. की दूसरों की चीज़ वस्तु का इस्तेमाल करना हमारे लिए बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों की कुछ ऐसी चीज़ वस्तु होती है. जिसका इस्तेमाल हमे नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से उस इंसान के ग्रह दोष हमें लग जाते हैं.

Dosro-ki-chappal-pahnne-se-kya-hota-h-nae-jut-kis-din (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है. नए जूते किस दिन पहना और खरीदना चाहिए. और चप्पल दान करना चाहिए या नहीं इन सब बातो को भी जानेगे.

तो आइये इस बारे में हम आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है

सबसे पहली बात तो यह की हमे किसी दूसरों की दी हुई चप्पल कभी नही पहननी चाहिए. दूसरों के जूते-चप्पल में कुछ ऐसी नेगेटिव एनर्जी होती है. जिसका भारी नुकसान आप को भी उठाना पड सकता हैं. ऐसा माना जाता है की दूसरों के जूते-चप्पल का इस्तेमाल करने से उसके दुर्भाग्य हमें लग जाते हैं.

Dosro-ki-chappal-pahnne-se-kya-hota-h-nae-jut-kis-din (3)

कुछ लोग होते है. जो मंदिर या किसी सार्वजनिक स्थल पर जाते है. तो उनके जूते-चप्पल चोरी हो जाने पर किसी दूसरों के जूते-चप्पल पहन के घर आ जाते हैं. लेकिन कुछ लोगो को अंदाजा नहीं है. की ऐसा करना आप के लिए बहुत ही नुकसानदायी हो सकता हैं. उनके दुर्भाग्य और परेशानियां आपकी हो सकती हैं. इसलिए भूलकर भी किसी दूसरों के जूते-चप्पल का इस्तेमाल न करे.

ghar se chipkali bhagane ka aasan tarika aur upay

नए जूते किस दिन पहना और खरीदना चाहिए

अगर आप जूते खरीदने की सोच रहे है. तो नए जूते शुक्रवार के दिन खरीदना और पहनना शुभ माना जाता हैं.

चप्पल दान करना चाहिए या नहीं

चप्पल दान किया जा सकता है. लेकिन शनिवार के दिन किसी जरूरत मंद को जूते-चप्पल दान करने से शनि दोष दूर हो जाता हैं. शनिवार के दिन किसी को जूते-चप्पल भेंट नहीं करने चाहिए. जूते-चप्पल भेंट करने से आपको असफलता मिल सकती हैं.

काला धागा बांधने के नुकसान | kala dhaga kis pair me bandhe 

दूसरों के कपड़े पहनने के नुकसान / किसी के पुराने कपड़े पहनने से क्या होता है    

कुछ लोग दूसरों के कपडे पहन लेते है. और अपने कपडे दूसरों को पहनने के लिए भी देते हैं. लेकिन हम आपको बता दे की ना ही कभी किसी दुसरे व्यक्ति के कपडे पहनने चाहिए. और ना ही अपने कपडे किसी दुसरे व्यक्ति को पहनने के लिए देने चाहिए.

क्योंकि किसी दुसरे व्यक्ति की नेगेटिव ऐनर्जी का असर आप पर पड सकता हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधी बात की जाए. तो दूसरों के कपडे पहनने से त्वचा संबंधी बीमारी या कोई संक्रमण भी हो सकता हैं.

एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ | घर में चीकू का पेड़ शुभ या अशुभ

उल्टी चप्पल रखने से क्या होता है

हम हमारे घर में चप्पल ध्यान से नही रखते हैं. कभी-कभी हमारे जूते-चप्पल उल्टे पड़े हुए होते है. जिसका असर हमारे सुखी जीवन पर पड सकता हैं. घर में जूते-चप्पल उल्टे रखने से परिवार में झगड़ा उत्पन्न होता हैं.

Dosro-ki-chappal-pahnne-se-kya-hota-h-nae-jut-kis-din (2)

इससे हमारे घर में नेगेटिव ऐनर्जी आती हैं. इस कारण घर में तनाव भरा माहौल रहता हैं. उल्टे जूते-चप्पल रखने से शनि देव का प्रकोप रहता हैं. क्योंकि शनि देवता को पैरो का कारक माना जाता हैं.

इसके अलावा जूते-चप्पल हमारे बेड के नीचे भी नहीं रखने चाहिए. इससे हमारा स्वास्थ्य खराब हो सकता हैं. और पति पत्नी के बिच के अच्छे संबंध खराब हो सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमेशा जूते-चप्पल पश्चिम या दक्षिण पश्चिम दिशा में रखने चाहिए. इस दिशा में जूते-चप्पल रखना शुभ माना जाता हैं.

प्रेम और आकर्षण के बारे में मनोवैज्ञानिक तथ्यों बारे में जाने

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है. तथा जूते-चप्पल से जुडी अन्य जानकारी भी आपको प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे ज्ररूर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह दूसरों की चप्पल पहनने से क्या होता है / नए जूते किस दिन पहना और खरीदना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

आइसलैंड शादी नियम |आइसलैंड जाने के लिए क्या करना होगा | आइसलैंड की लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर

शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे

गोवा रात का जीवनकैसा होता है गोवा में कैसे कपडे पहने जाते है और सही समय

Leave a Comment

x