गाय को केला खिलाने के फायदे / गाय को पालक, गुड, हल्दी, चुना खिलाने के फायदे

गाय को केला खिलाने के फायदे / गाय को पालक, गुड, हल्दी, चुना खिलाने के फायदे – हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया हैं. तथा गाय को पूजनीय मानकर गाय माता की पूजा भी की जाती हैं. क्योकि गाय माता में 33 कोटि देवी-देवता वास करते हैं. इसलिए हिंदू धर्म के लोग गाय की सेवा भी करते है.

ऐसा माना जाता है की गाय माता की सेवा करने से हमारे यहा एक अच्छे संतान की उत्पति होती हैं. इसके अलावा कुछ लोग गाय माता का दान भी करते है. यह दान महादान माना जाता हैं.

Gay-ko-kela-khilane-ke-fayde-palak-gud-hldi-chuna (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गाय को केला खिलाने के फायदे तथा गाय को पालक खिलाने के फायदे बताने वाले हैं. इसके अलावा गाय को गुड, हल्दी, चुना तथा लहसुन खिलाने का फायदा भी बताने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

गाय को केला खिलाने के फायदे

गाय को केला खिलाना हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता हैं. अगर आपकी संतान या आपके घर का कोई सदस्य आपके कहने में न हो, अपनी ही मनमानी कर रहा हो, गलत संगत में पड गया हो, संतान तथा घर के किसी सदस्य के कारण पूरा परिवार दुखी हो रहा हो. तो ऐसी स्थिति में गाय को केला खिलाने से फायदा होता हैं. हमारा संतान या हमारे घर का सदस्य यह उपाय करने के बाद सुधर जाता हैं.

एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ | घर में चीकू का पेड़ शुभ या अशुभ

गाय को पालक खिलाने के फायदे

गाय को पालक खिलाने से हमारे में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता हैं. गाय को पालक खिलाने से हमारी कुंडली में मौजूद खराब और नकारात्मक दोष दूर हो जाते हैं. तथा हमे सुख की प्राप्ति होती हैं.

Gay-ko-kela-khilane-ke-fayde-palak-gud-hldi-chuna (2)

घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए / पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए

गाय को गुड़ देने के फायदे

गाय को गुड़ खिलाने से हमे पूण्य की प्राप्ति होती है. इसके अलावा हमारे आने वाली पीढ़ी को भी पूण्य की प्राप्ति होती हैं. गाय को गुड़ खिलाने से हमें सुख-शांति की प्राप्ति होती हैं. तथा दुःख-दर्द से बचा जा सकता हैं. इससे हमारे आने वाली पढ़ी भी सुखी होती हैं. इसलिए रोजाना नियमति रूप से गाय को गुड़ खिलाना चाहिए.

पति–पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए

गाय को हल्दी खिलाने के फायदे

गाय को हल्दी खिलाने के फायदे हमने नीचे बताए है.

  • अगर गाय के मुंह में छाले है. तो हल्दी, सरसों का तेल और नमक मिलाकर गाय को खिलाने से गाय के मुंह के छाले दूर हो जाएगे.
  • अगर गाय चारा नहीं खा रही हैं. तो गुड, हल्दी और दूध इन तीनों चीजों को मिलाकर गाय को खिलाने से गाय चारा खाना शुरू कर देगी.
  • अगर गाय के पेट में कीड़े पड गए है. तो हल्दी खिलाने से गाय के पेट के कीड़े दूर हो जाते हैं.
  • अगर गाय को सर्दी जुकाम हो गया है तो हल्दी खिलाने से फायदा होता हैं.

दाई करवटसोने के फायदे और नुकसान | खाना खाने के बाद किस साइड से सोना चाहिए

गाय को चूना खिलाने के फायदे

गाय को चुना खिलाने से गाय में कैल्शियम की वृद्धि होती हैं.

Gay-ko-kela-khilane-ke-fayde-palak-gud-hldi-chuna (3)

गाय को लहसुन खिलाने के फायदे

अगर गाय को चारे के साथ लहसुन खिलाई जाए. तो गाय काफी कम मात्रा में मीथेन गैस छोडती हैं. इस वजह से गाय अधिक दूध देना शुरू कर देती है. अगर आप भी अपनी गाय से अधिक दूध प्राप्त करना चाहते है. तो रोजाना चारे के साथ लहसुन खिलाए.

बड़ों से बात करने कातरीका – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गाय को केला खिलाने के फायदे तथा गाय को पालक खिलाने के फायदे बताए हैं. इसके अलावा गाय को गुड, लहसुन, हल्दी तथा चुना खिलाने के फायदे भी बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह गाय को केला खिलाने के फायदे / गाय को पालक, गुड, हल्दी, चुना खिलाने के फायदे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

असली नारियल तेल की पहचान / सूखा नारियल कब खाना चाहिए / नारियल पानी की तासीर

सुहागा पेट की सफाई के लिए कारगर जाने कैसे / सुहागा क्या होता है

प्रेम और आकर्षण के बारे में मनोवैज्ञानिक तथ्यों बारे में जाने

 

2 thoughts on “गाय को केला खिलाने के फायदे / गाय को पालक, गुड, हल्दी, चुना खिलाने के फायदे”

Leave a Comment

x