घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए / पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए

घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए / पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए हिंदू धर्म में घर में कछुआ पालना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. धार्मिक मान्यता के अनुसार ऐसा माना जाता है. की कछुआ भगवान विष्णु का ही रूप हैं. जिस घर में कछुआ पाला जाता है. उस घर में लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती हैं.

कुछ अपने घर में कछुआ पालते है. तो कुछ लोग कछुआ की काच की या धातु की मूर्ति स्थापित करते हैं. कुछ लोग अपने घर में कछुआ पालना चाहते है. लेकिन उनको पता नही होता है. की घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए.

ghar-me-kaun-sa-kachua-palna-chahie-pital-kanch (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए यह बताने वाले हैं. तथा घर में कौनसे धातु का कछुआ रखना चाहिए. तथा और भी कुछ जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो आइये इस बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं.

घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए

घर में कछुआ पालना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए. इस बारे में हमने नीचे कुछ जानकारी दी हैं.

पंचतंत्र की एक छोटी सी कहानी इन हिंदी लिखी हुई

काला कछुआ पालना चाहिए

दोस्तों अगर आप अपने कैरियर में आगे बढ़ना चाहते है. और तरक्की करना चाहते है. तो आपको घर में काला कछुआ रखना चाहिए. काला कछुआ आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने में सहायक बनेगा.

नौकरी या बिजनेस में रुकावट आ रही है. और मेहनत करने के पश्चात भी फल नही मिल रहा है. तो घर में काला कछुआ पालना चाहिए. यह बहुत ही शुभ माना जाता हैं.

चरित्रहीन पुरुष के लक्षण क्या होते है | भाग्यशाली पुरुष के लक्षण

कछुआ का जोड़ा पालना चाहिए

अगर आप घर में कछुआ का जोड़ा रखते है. तो यह बहुत ही शुभ माना जाता हैं. कछुआ का जोड़ा रखने से परिवार में किसी भी प्रकार का विवाद नही होता हैं. घर में आपसी प्रेम बना रहता हैं.

अगर घर में कुछ पारिवारिक विवाद होने वाला होता है. तो वह भी टल जाता हैं. अगर परिवार में आपसी प्रेम रखना चाहते है. और आप चाहते है की घर में कोई भी विवाद न हो तो घर में कछुआ का जोड़ा जरुर रखे.

मादा कछुआ पालना चाहिए

जिस मादा कछुआ की खोल पर बच्चे होते है. वह मादा कछुआ घर में पालना घर के बच्चो के लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. मादा कछुआ बच्चो और परिवार का प्रतीक माना जाता हैं. घर में कोई दंपति संतान सुख से वंचित है. उन दंपति के लिए भी शुभ माना जाता हैं. उन्हें संतान सुख की प्राप्ति होती हैं.

प्रेम और आकर्षण के बारे में मनोवैज्ञानिक तथ्यों बारे में जाने

चांदी और क्रिस्टल का कछुआ रखना चाहिए

अगर आप घर में कछुआ की चांदी की प्रतिमा स्थापित करते है. तो वह आपके व्यापार के लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं.

अगर आप कछुआ की क्रिस्टल की प्रतिमा स्थापित करते है. तो धन संबंधित समस्या का निवारण होता है. और घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती हैं.

ghar-me-kaun-sa-kachua-palna-chahie-pital-kanch (3)

घर में कछुआ किस धातु का रखना चाहिए

घर में कछुआ पित्तल, चांदी, क्रिस्टल, कांच का बना कछुआ रख सकते है. लेकिन सभी को रखने के अलग अलग फायदे होते हैं. आप ज्योतिष से इस बारे में जानकारी प्राप्त करके अपने घर में स्थापित कर सकते हैं.

Samachar lekhan ke kitne prakar hote hain class 11 12

कछुए का मुंह किस दिशा में होना चाहिए

कछुए का मुंह हमेशा घर की पूर्व दिशा में होना चाहिए. फेंगशुई के अनुसार यह दिशा शुभ मानी गई हैं.

कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए

कांच का कछुआ घर में ऐसे रखे की कछुए का मुंह घर में अंदर की तरफ रहे. अगर आप कांच का कछुआ स्थापित करना चाहते है तो गुरुवार का दिन उत्तम माना गया हैं. आप गुरुवार को स्थापित कर सकते हैं. कांच का कछुआ कभी भी सूखे में न रखे. एक कांच का बाउल लेकर उसमे कांच का कछुआ रखकर थोडा सा पानी लेकर उसमे रखे.

जेसीबी का आविष्कार किसने किया था | जेसीबी क्या है – जाने इतिहास और असली नाम

पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए

पीतल का कछुआ उत्तर या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए.

ghar-me-kaun-sa-kachua-palna-chahie-pital-kanch (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में कौन सा कछुआ पालना शुभ होता हैं. इस बारे में बताया. तथा कछुए को घर में रखने से संबंधित और भी काफी बाते आज हमने की हैं. हम आशा करते ही की यह आर्टिकल आपको उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

रजनीगंधा पान मसाला कैसे बनता है | रजनीगंधा का मालिक कौन है

सच्चा प्यार कैसे पता चलता है | सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर जाने

घर बैठे रोजगार के तरीके online 2022 | होम बिजनेस आईडिया इन हिंदी

2 thoughts on “घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए / पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए”

Leave a Comment

x