इंडिया से दुबई जाने का खर्चा – दुबई का वीजा कितने का है

इंडिया से दुबई जाने का खर्चा दुबई का वीजा कितने का है – इंडिया से दुबई जाने के लिए भारतीय नागरिक कुछ ज्यादा ही उत्सुक रहते हैं. इंडिया से दुबई जाने के लिए भारत का युवा काफी क्रेजी रहता हैं. कुछ लोग इंडिया से दुबई घुमने लिए जाते हैं. तो कुछ लोग जॉब करने के लिए जाते हैं. लेकिन इंडिया से दुबई जाने के लिए फ्लाइट का खर्चा, वीजा का खर्चा आदि खर्चा होता हैं.

India-se-dubai-jane-ka-kharcha-visa-kitne-ka-h (1)

लेकिन काफी लोगो को इंडिया से दुबई जाने का खर्चा पता नहीं होता हैं. अगर आप भी इंडिया से दुबई जाना चाहते हैं. और इंडिया से दुबई जाने का खर्चा आपको पता नहीं हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े. हम इस आर्टिकल में इंडिया से दुबई जाने का खर्चा बताने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इंडिया से दुबई जाने का खर्चा बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

इंडिया से दुबई जाने का खर्चा                                               

अगर आप इंडिया से दुबई जाते है. तो फ्लाइट की टिकट का जाने का खर्चा 8000 से 10,000 के करीब होता हैं. तथा आपको दुबई जाने का वीजा भी लेना होता हैं. वीजा लेने की फीस लगभग 6000 से 7000 के करीब होती हैं. यह फीस निश्चित अवधि की होती हैं. यह फीस 1 से 2 माह की ली जाती हैं.

अगर आप इससे अधिक समय दुबई में रहना चाहते हैं. तो आपकी वीजा की फीस बढ़ सकती हैं. अगर आप इतनी ही अवधि के लिए दुबई जाना चाहते है तो आपका फ्लाइट की टिकट तथा वीजा फीस के साथ 15000 से 17000 का खर्चा हो सकता हैं.

यह खर्चा सिर्फ आपके जाने का खर्चा है. दुबई में जाने के बाद आपका रहने करने का तथा घुमने का खर्चा अलग से होगा. यह खर्चा आपके रहन सहन पर निर्भर करता हैं. अर्थात गुड जितना डालेगे उतना मीठा स्वाद आएगा. आप अपनी इच्छा तथा बजेट के अनुसार दुबई में खर्चा कर सकते हैं.

एक ट्रेन में आरएसी सीटोंकी संख्या कितनी होती है / आरएसी टिकट का मतलब

दुबई का वीजा कितने का है

दुबई जाने के लिए वीजा फीस 6000 से 7000 के करीब हो जाती हैं.

दुबई के वीजा के लिए जरुरी जानकारी

दुबई वीजा के लिए कुछ जरूरी जानकारी हमने नीचे प्रदान की हैं.

  • अगर आप दुबई जाना चाहते हैं. तो आपके पास पहले से पासपोर्ट के फ्रंट साइड की कॉपी, आपके पासपार्ट साइज़ फोटो, फ्लाइट का टिकट तथा वीजा फीस के डोक्युमेंट होने जरूरी हैं.
  • जब आप दुबई जाने के लिए वीजा बनवाते है. तो उसकी वेलिडिटी 60 दिन की होती हैं. लेकिन आप उस वीजा पर 30 दिन दुबई में रह सकते हैं.
  • इसके अलावा दुबई में खर्चा करने के लिए आप इंडिया से सिर्फ 25000 नगद ही दुबई ले जा सकते हैं. अगर आप इससे अधिक नगद साथ में ले जाना चाहते है. तो आपको कस्टम ड्यूटी भरनी होगी. इसकी फीस अलग से होती हैं. जो आपको महंगी पड़ सकती हैं.
  • आप अपने साथ क्रेडिट या डेबिट कार्ड ले जा सकते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान रखे. आपका कार्ड इंटरनेशनल कार्ड होना चाहिए.

India-se-dubai-jane-ka-kharcha-visa-kitne-ka-h (2)

ट्रेन केएक डिब्बे में कितने सीट होते हैं | लोकल ट्रेन में कितने डिब्बे होते हैं 

दुबई का वीजा कैसे मिलता है

दुबई का वीजा प्राप्त करने की संपूर्ण प्रक्रिया हमने नीचे बताई हैं.

  • दुबई का वीजा प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको https://www.makemytrip.com/visa/ इस लिंक पर क्लीक करना होगा.
  • इसके बाद Destination में United Arab Emirates वाले ऑप्शन का चुनाव करके आने जाने का समय तथा तिथि आदि की जानकारी दे. और कितने लोग जाने वाले है. इसके बारे में भी जानकारी प्रदान करे.
  • इतनी प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के बाद Search वाले ऑप्शन पर क्लिक करे. तथा इसके बाद Log in के ऑप्शन पर क्लीक करे.
  • Log in करने के बाद आपके डॉक्यूमेंट की जानकारी भरे.
  • इतना होने के बाद वीजा फीस का पेमेंट करे. और कुछ निजी जानकारी प्रदान करके मौजूदा पेज का सबमिशन करे.
  • इतना करने के बाद एक सप्ताह के अंदर आपका वीजा आपके मेल आईडी पर आ जाएगा. आप उसकी प्रिंट निकालकर दुबई की यात्रा के लिए जा सकते हैं.

India-se-dubai-jane-ka-kharcha-visa-kitne-ka-h (3)

कितनीनींद की गोली खाने से मौत हो जाती है / 10 नींद की गोली खाने से क्या होगा

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इंडिया से दुबई जाने का खर्चा बताया हैं. इसके अलावा अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह इंडिया से दुबई जाने का खर्चा / दुबई का वीजा कितने का है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

अनाथ आश्रम की लड़कियां शादी के लिए चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

वैज्ञानिको के अनुसार मनुष्यकी आयु कितनी होती है – सम्पूर्ण जानकारी

कॉल करने वालेका नाम और पता कैसे जाने – पुरे 4 आसान तरीके

Leave a Comment

x