काम में रुकावट के उपाय –  सरल और कारगर ज्योतिष उपाय

काम में रुकावट के उपाय –  सरल और कारगर ज्योतिष उपाय – अपने जीवन को सुखमय और खुशियों से भरा हुआ बनाने के लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत करता हैं. ताकि वह अपने जीवन में सफलता पा सके. और अपने घर परिवार वालों को एक सुखमय जीवन दे सके. लेकिन काफी बार कड़ी मेहनत और प्रयास के बाद भी व्यक्ति को जीवन में सफलता नहीं मिल पाती हैं. और व्यक्ति अपने जीवन से हताश हो जाता हैं.

Kam-me-rukawat-ke-upay (3)

काफी मेहनत करने के बाद भी अगर जीवन में सफलता ना मिले आपके काम में कोई न कोई रूकावट आती रहती हैं. तो इसके पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. लेकिन कुछ उपाय करके व्यक्ति अपने काम में आ रही रूकावट को दूर करके जीवन में सफलता हांसिल कर सकता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से काम में रुकावट के उपाय बताने वाले हैं. जो आपके लिए उपयोगी साबित होने वाले होगे. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

Kam-me-rukawat-ke-upay (2)

अनुक्रम

काम में रुकावट के उपाय            

काम में रूकावट के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं. जो बड़े ही प्रभावशाली और कारगर माने जाते हैं.

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में बन रही पहली रोटी गाय को तथा आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाते हैं. तो आपके काम में आने वाली रूकावट दूर हो जाती हैं.
  • अगर आप कोई भी शुभ कार्य करने जा रहे हैं. तो घर से निकलते समय दही और शक्कर खाकर निकले. यह उपाय करने से आपका कार्य सफलता पूर्वक खत्म होगा. और आपके काम में आ रही रूकावट दूर होगी.
  • अगर आपके काम में रूकावट आ रही हैं. तो नियमित रूप से अपने माता-पिता के आशीर्वाद लेकर घर से निकले या फिर माता-पिता के आशीर्वाद लेकर अपने कार्य का आरंभ करे. माता-पिता के आशीर्वाद से बिगड़े हुए काम भी सही हो जाते हैं. इसलिए काम में रूकावट को दूर करने के लिए माता-पिता के आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर निकले.
  • प्रात:काल उठकर स्नान आदि करने के बाद सूर्य देवता को “ओम सूर्याय नम: मंत्र के साथ जल अर्पित करने से बिगड़े हुए काम में सफलता मिलती हैं. तथा आपका पूरा दिन अच्छा निकलता हैं. अगर आपके काम में रूकावट आ रही है. तो सूर्य देवता को रोजाना जल अर्पित करे.
  • जब भी आप घर से शुभ कार्य के लिए से बाहर निकले तब पहले दायां पैर मुख्य द्वार से बाहर रखे. ऐसा करने पर आपको अवश्य ही काम में सफलता मिलेगी. तथा काम में आ रही रूकावट दूर हो जाएगी.
  • अगर आपके जीवन में बार-बार कोई न कोई काम में रूकावट आ रही हैं. तो सुबह स्नान आदि करने के बाद भगवत गीता के 11वें अध्याय का पाठ करना चाहिए. इससे आपके जीवन में आ रही रुकावट दूर हो जाती हैं.
  • काम में रूकावट से बचने के लिए अपने घर के आंगन में श्यामा तुलसी का पौधा लगाना शुभ माना जाता हैं. घर के आंगन में श्यामा तुलसी का पौधा लगाकर शाम के समय घी का दीपक जलाने से काम में आ रही रूकावट दूर हो जाती हैं.
  • अगर आपके या आपके परिवार वालों के काम में बार-बार कोई भी रूकावट आ रही हैं. तो थोड़े से चावल लेकर हल्का सा पीसकर उसमें हल्दी मिश्रित कर ले. अब इस मिश्रण से अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर लिख ले. यह उपाय करने से आपके घर के सदस्य के किसी भी काम में रूकावट नहीं आएगी. और सफलता पूर्वक काम संपन्न होगा.
  • कई बार लोगो के व्यवसाय में काफी सारी रूकावटे आती हैं. अगर आपके व्यवसाय में भी रूकावट आ रही हैं. तो सफ़ेद रंग की ध्वजा लेकर पीपल के पेड़ पर लगा दे. यह उपाय करने से व्यवसाय में आने वाली रूकावट जल्दी ही दूर होगी.
  • काम में आने वाली रूकावट को दूर करने के लिए शनिवार के दिन काली उडद की दाल और सरसों का तेल किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करे. यह उपाय करने से आपके सभी कार्य सफल होने लगेगे तथा काम में आने वाली रूकावट दूर होगी.

Kam-me-rukawat-ke-upay (1)

जब सभी रास्ते बंद हो तो क्या करे – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से काम में रुकावट के उपाय बताए हैं. आप इनमें से कोई भी उपाय कर सकते हैं. यह सभी उपाय बड़े ही प्रभावशाली और कारगर माने जाते हैं. जिसे करने से आपके जीवन को एक नई दिशा मिल सकती हैं. और आपका जीवन सुखमय और सफल बना सकती हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह काम में रुकावट के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

जमीन में गड़ा धन निकालने के उपाय – जमीन में गड़ा धन देखने का मंत्र

चांडाल दोष निवारणमंत्र गुरु चांडाल योग एंड मैरिज

नशा छुड़ाने के ज्योतिष उपाय / शराब छुड़ाने के उपाय तांत्रिक उपाय तथा देवी देवता 

Leave a Comment

x