मीन राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

मीन राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी – हम अपने हाथ की कलाई या भुजा पर धागा बांधते हैं. जिसे कलावा के नाम से जाना जाता हैं. यह धागा पुराने समय में भी कलाई तथा भुजा पर बांधा जाता था. क्योंकि यह मनुष्य को रक्षा प्रदान करने का काम करता हैं. इसलिए इस धागे को रक्षा सूत्र के नाम से भी जाना जाता हैं.

Meen-rashi-walo-ko-kaun-sa-dhaga-pahnna-chahie-vrat-vyapar (1)

पुराने समय में जब भी कोई राजा-महाराजा युद्ध के लिए रणभूमि में जाते थे. तब रणभूमि में जाने से पहले हाथ पर धागा बांधकर जाते थे. आज के समय में भी इस धागे का बहुत ही महत्व हैं. ज्योतिष की सलाह से तथा राशि के आधार पर अगर धागा पहना जाए. तो अतिउत्तम माना जाता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मीन राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए तथा मीन राशि के बारे में बताइए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं. मीन राशि के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मीन राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए

मीन राशि वाले जातक के ऊपर भगवान विष्णु की विशेष कृपा होती हैं. इसलिए मीन राशि वाले जातक को पीले रंग का धागा पहनना चाहिए. जिससे और अधिक भगवान विष्णु की कृपा और आशीर्वाद आप पर बने रहेगे.

इसके अलावा मीन राशि के जातक के ऊपर गुरु ग्रह का बुरा प्रभाव हैं. तो पीले रंग का रेश्मी धागा पहनने से गुरु ग्रह का बुरा प्रभाव हट जाएगा.

Meen-rashi-walo-ko-kaun-sa-dhaga-pahnna-chahie-vrat-vyapar (3)

गायत्री मंत्र के नुकसान – गायत्री मंत्र कब करना चाहिए

मीन राशि के बारे में बताइए

मीन राशि के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हमने नीचे प्रदान की हैं.

  • जिस व्यक्ति के नाम की शुरुआत दू, दी, थ, झ, ची, चा, दो, दे अक्षर से होती हैं. उस जातक की राशि मीन राशि कहलाती हैं.
  • मीन राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति (गुरु) ग्रह को माना जाता हैं.
  • मीन राशि का चिन्ह मछली की एक जोड़ी के रूप में हैं.
  • कुल 12 राशि में मीन राशि 12वें नंबर पर आती हैं.
  • मीन राशि का तत्व जल माना गया है.
  • मीन राशि की दिशा उत्तर मानी जाती हैं.
  • मीन राशि को एक द्रिस्वभाव राशि माना जाता हैं.
  • अगर बात की जाए मीन राशि वाले जातक के बारे में तो यह लोग अस्थिर चीत वाले होते हैं. इनको निर्णय लेने में अधिक समय लगता हैं.
  • मीन राशि वाले जातक कोई भी कार्य सोच-विचार करके ही करते हैं.

बच्चों की नींद का टोटका / बच्चों की नींद के घरेलू नुस्खे

मीन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए

मीन राशि वाले गुरुवार का व्रत कर सकते हैं. इस दिन आप भगवान विष्णु की श्रद्धा पूर्वक पूजा-अर्चना करे. तथा उनके नाम से प्रत्येक गुरुवार व्रत करने का आरंभ कर सकते हैं.

मीन राशि वालों को कौन सा व्यापार करना चाहिए

वैसे तो मीन राशि के जातकों को व्यवसाय में काफी कम इंटरेस्ट होता हैं. इन लोगो को कुछ रहस्यमय खोजना जैसे की वैज्ञानिक की तरह काम करना ऐसे सब काम पसंद आते हैं.

नशा छुड़ानेके ज्योतिष उपाय / शराब छुड़ाने के उपाय तांत्रिक उपाय तथा देवी देवता 

लेकिन अगर मीन राशि के जातक संगीत से संबंधित व्यवसाय, सौंदर्य प्रसाधन, जूतों का निर्माण, विज्ञापन ऐजंसी आदि जैसे काम करते हैं. तो निश्चित रूप से अपने कार्य में सफलता पाते हैं.

मीन राशि वालों को मछली खाना चाहिए कि नहीं

जी हां, मीन राशि वाले जातक मछली खा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की जिस खाने के पदार्थ की उत्पति समुद्र से होती हैं. वैसे आहार मीन राशि वालों के लिए उत्तम माने जाते हैं. जैसे की मछली खाना अच्छा माना जाता हैं.

इसके अलावा मीन राशि वालो को खजूर, नट्स, दही, पनीर, अंडे, हरी सब्जियां आदि का सेवन अधिक करना चाहिए.

Meen-rashi-walo-ko-kaun-sa-dhaga-pahnna-chahie-vrat-vyapar (2)

अनाथ आश्रम की लड़कियां शादी के लिए चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की मीन राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए तथा मीन राशि के बारे में बताइए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी मीन राशि के बारे में जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मीन राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए / मीन राशि के बारे में बताइए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

सबसे शक्तिशाली रत्न कौनसा है रत्न को जागृत कैसे करे

ओपल रत्नकितने दिन में असर दिखाता है / ओपल रत्न की पहचान कैसे करें

रत्नों के नाम और फोटो की जानकारी  | रत्नों के नाम इन हिंदी में जाने

Leave a Comment

x