मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है? – जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम

मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है?जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम – वैसे तो सभी लोग अपने जीवनसाथी के बारे में जानने के लिए उत्साहित होते हैं. खासकर लडकियां अपने जीवनसाथी के बारे में जानने के लिए काफी उत्साहित होती हैं. कुछ लोगो के मन में सवाल आते है की मेरे जीवनसाथी का नाम क्या होगा, मेरा जीवनसाथी कैसा होगा आदि.

अगर आप भी अपने जीवनसाथी का नाम जानना चाहते है. तो आप सही जगह पर आए हैं.

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हाथ के अंगूठे से जीवनसाथी का नाम कैसे जान सकते है. इस बारे में संपूर्ण जानकरी प्रदान करेगे.

mere-jivansathi-ka-nam-kya-hai-jane-apne-photo-ghar (2)

मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है? 

जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम

अपने जीवनसाथी का नाम और जीवनसाथी के बारे में जानने के लिए निचे दिए हुए तरीको को अपनाए:

हाथ के अंगूठे से जाने अपने जीवनसाथी का नाम

समुद्रशास्त्र एक ऐसा विज्ञान है. जिससे हम हाथ की बनावट, हथेली तथा उंगलियों की बनावट से व्यक्ति के लाइफ से जुडी कुछ बातों पर अनुमान लगा सकते हैं. समुद्रशास्त्र के अनुसार आपके हाथ के अंगूठे में आपके जीवनसाथी का नाम छुपा होता हैं.

चलो हम बताते है की अंगूठे के कौन से हिस्से में आपके जीवनसाथी का नाम छिपा हुआ होता है. तथा और भी अंगूठे से जुडी महत्वपूर्ण बाते बताएगे.

मोर पक्षी क्या खाता है | मोर कैसे बोलता है | मोर कितने प्रकार के होते हैं

अंगूठे पर जीवनसाथी का नाम जाने

हमारे हाथ के अंगूठे को अगर ध्यान से देखा जाए तो अंगूठे के बाहर की तरफ कुछ तिरछी लाइन बनी हुई होती है. जो की ज्यादा से ज्यादा 9 तक की संख्या में होती हैं ऐसा कहा जाता हैं. इन तिरछी लाइन के बिच में अगर आप ध्यान से देखोगे तो अक्षर दिखाई देगा वही अक्षर (लेटर) अपने जीवनसाथी के नाम का पहला लेटर है. यह माना जाता हैं.

पुरुष को अपने दाहिने हाथ में तथा महिलाओं को अपने बाए हाथ में ये नाम देखना चाहिए. अगर आपको अंगूठे में कोई भी लेटर नही दिखाई देता है. तो अपनी अनामिका उंगली या तर्जनी उंगली पर इस नाम को देखना चाहिए. अगर आप ध्यान से देखोगे तो अंगूठे या उंगलियों की इन रेखाओं के बिच में ही अपने जीवनसाथी के नाम का पहला लेटर दिखाई देगा.

हाथ के अंगूठे से जाने आपका विवाह कब होगा

जैसे की हमने आपको बताया की अंगूठे के बाहरी भाग में 9 रेखा बनी हुई होती हैं. यह 9 रेखा ही 9 ग्रहों की ओर इशारा करती हैं. अंगूठे में बनी पहली रेखा 10 साल, दूसरी रेखा 20 साल, तीसरी रेखा 30 साल इस तरह से हमारी उम्र को दर्शाती हैं.

इससे हम यह समझ सकते है की अगर आपके जीवनसाथी का नाम अंगूठे की दूसरी या तीसरी रेखा के बिच में है. तो इसका अर्थ यह है की आपका विवाह 20 से 30 वर्ष के बिच होगा.

वीडियो पर फोटो लगाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे | वीडियो पर फोटो लगाना ऑनलाइन

अगर तीसरी या चौथी रेखा के बिच होगा तो इसका अर्थ यह है की आपका विवाह 30 से 40 वर्ष की उम्र में होगा. इस तरीके से आप अपने अंगूठे की रेखाओं को देखकर आपके जीवनसाथी के नाम का पहला लेटर जान सकते है. तथा विवाह की उम्र जान सकते हैं.

mere-jivansathi-ka-nam-kya-hai-jane-apne-photo-ghar (1)

अंगूठे के आकार से जाने अपने जीवनसाथी के बारे में

हमने आपको अंगूठे से जीवनसाथी का नाम कैसे जान सकते है यह तो बता दिया. अब हम आपको बताएगे की अंगूठे से कैसे अपने जीवनसाथी के बारे में जान सकते हैं.

लंबा अंगूठा

जिसके जीवनसाथी का लंबा अंगूठा होता है वह व्यक्ति बुद्धिमान और तर्कशील किस्म का व्यक्ति होते हैं. ऐसे लोग अपने बुद्धि, ज्ञान और विवेक से जीवन मान सम्मान और धन हासिल करते हैं.

मोटे शेप वाला अंगूठा

ऐसा माना जाता है की जिस व्यक्ति का अंगूठा ऊपर से मोटे शेप वाला होता हैं. वह लोग समय आने पर अपने जीवन के कठिन फैसले लेने वाले होते हैं. और अगर एक बार जो फैसला ले लिया तो हर हाल में निभाते है. इस के लिए चाहे उन्हें कुछ भी करना पड़े.

सच्चा प्यार कैसे पता चलता है | सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर जाने

एकदम सीधा अंगूठा

जिस व्यक्ति का अंगूठा एकदम सीधा होता हैं. ऐसे व्यक्ति बहुत ही न्यायप्रिय होते हैं. तथा दूसरों की बाते सुनते है. और जरूरतमंद लोगो की मदद करने वाले होते हैं. यह हमेशा पॉजिटिव सोचने वाले होते हैं.

mere-jivansathi-ka-nam-kya-hai-jane-apne-photo-ghar (3)

चौकोर अंगूठा

जिनका अंगूठा चौकोर आकर का होते है. वह दिल खोलकर खर्चा करने वाले होते हैं. यह लोग अपने जीवन में पैसा भी बहुत कमाते है. लेकिन पैसा इनके हाथ में आकर टिकता नही हैं और खर्चा हो जाता हैं. इसका मतलब यह नहीं है की इनको पैसो की कदर नही हैं. लेकिन इनकी जरूरते इनको धन खर्च करने पर मजबूर कर देती हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल (मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है?जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम ) के माध्यम से आपको मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है यह आप अपने अंगूठे जान सकते है यह बताया. तथा अंगूठे पर बनी रेखा से आपका विवाह किस उम्र में होगा यह भी आपके साथ शेयर किया. तथा अंगूठे से संबंधित सभी जानकरी आपको प्रदान की हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

फ्रिज का दरवाजा किस दिशा में खुलना चाहिए | फ्रिज में क्या नही रखना चाहिए

अनिरुद्ध आचार्य जी की शादी हुई कि नहीं | उनके मोबाईल नंबर, पत्नी का नाम

रजनीगंधा पान मसाला कैसे बनता है | रजनीगंधा का मालिक कौन है

1 thought on “मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है? – जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम”

Leave a Comment

x