patni ko pati ke kis or sona chahiye | बेडरूम, बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल की दिशा

patni ko pati ke kis or sona chahiye | बेडरूम, बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल की दिशा – अकसर शादी के बाद वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच तनाव होता हैं. पति-पत्नी की आपस में नही बनती हैं. इसके पीछे वास्तुदोष भी हो सकता हैं. अक्सर शादी के बाद पति पत्नी गलत दिशा में सोने की वजह से उनके वैवाहिक जीवन में टकराव होता है. और दोनों के बीच तालमेल की कमी होती हैं. इसकी वजह से वैवाहिक जीवन खत्म होने की संभावना रहती हैं.

patni-ko-pati-ke-kis-or-sona-chahiye-bedroom-dress-disha (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पति को पत्नी के किस और सोना चाहिए (patni ko pati ke kis or sona chahiye) इस बारे में बताने वाले हैं. इसके अलावा पति पत्नी का बेडरूम किस दिशा में होना चाहिए. इस बारे में भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तथा वास्तु से जुडी अन्य और भी टिप्स इस आर्टिकल में देने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

लव कुश का विवाह किसके साथ हुआ  लव कुशका जन्मगुरु का नाम

पति को पत्नी के किस और सोना चाहिए | patni ko pati ke kis or sona chahiye

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की वैवाहिक जीवन में पति पत्नी के बीच आपसी तालमेल बना रहे. और दोनों के बीच कोई टकराव न हो. इसके लिए पत्नी को पति के बायीं तरफ सोना चाहिए.

kalyug ka ant kaise hoga | Duniya/ prithvi ka ant kab hoga

इसके पीछे यह कारण माना जाता है. की पत्नी को पति का बाया अंग माना जाता हैं. और पति को पत्नी का दायां अंग माना जाता हैं. इससे वैवाहिक जीवन में और पारिवारिक रिश्ते में संतुलन बना रहता हैं.

bedroom kis disha mein hona chahie / vastu tips for bedroom in hindi | बेडरूम किस दिशा में होना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार पति पत्नी के बीच में प्रेम बना रहे. इस के लिए दंपति का बेडरूम उत्तर-पश्चिम दिशा में शुभ माना जाता हैं. इस दिशा में बना हुआ बेडरूम दंपति में प्रेम और तालमेल बढाता हैं. तथा संतान सुख के लिए भी इस दिशा में बना बेडरूम शुभ माना जाता हैं.

bedroom me dressing table ki disha | बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल की दिशा किस ओर होनी चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की बेडरूम में रखे हुए ड्रेसिंग टेबल में अगर आपका बेड दिख रहा है. तो यह शुभ नहीं हैं. इससे दंपति के वैवाहिक जीवन में काफी सारी परेशानियां आ सकती हैं. तथा नींद में भी खलल पहुंचती हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार आपके बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल उत्तर-पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता हैं.

patni-ko-pati-ke-kis-or-sona-chahiye-bedroom-dress-disha (3)

मन को पवित्र कैसे करे – सम्पूर्ण जानकारी

bedroom me konse bhagwan rakhna chahiye | बेडरूम में कोनसे भगवान रखना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार दंपति को बेडरूम में कोई भी भगवान की मूर्ति या पोस्टर नहीं लगाना चाहिए. कुछ लोग अपने बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो या मूर्ति रखते हैं. लेकिन वास्तु के हिसाब यह सही नहीं हैं. अगर आप किसी भी भगवान की मूर्ति या पोस्टर रखना चाहते है. तो बेडरूम से बाहर घर के मंदिर में या फिर भगवान के रूम में लगा सकते हैं.

वैज्ञानिको के अनुसार मनुष्यकी आयु कितनी होती है – सम्पूर्ण जानकारी

लेकिन अगर फिर भी आप बेडरूम में किसी भगवान की मूर्ति या फोटो रखना चाहते है. तो राधा-कृष्ण की झुला झूलती हुई फोटो या मूर्ति रख सकते हैं. इसके अलावा कोई भी भगवान की मूर्ति या फोटो नहीं रखनी चाहिए.

bedroom me konsa plant lagana chahiye | बेडरूम में कोनसा प्लान्ट लगाना चाहिए

अगर आप बेडरूम में कोई प्लांट लगाना चाहते है. तो चमेली, लैवेंडर, गार्डेनिया, स्नेक प्लांट, एलोवेरा, बांस, इंग्लिश आइवी प्लांट, गेरबेरा डेजी यह सभी पौधे लगा सकते हैं. यह सभी पौधे खुश्बूदार होने के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलाते हैं. इससे दंपति के जीवन में प्रेम हमेशा के लिए बना रहता हैं.

patni-ko-pati-ke-kis-or-sona-chahiye-bedroom-dress-disha (2)

तिल किस कमी से होते है / शरीर पर तिल के फायदे / काला तिल कैसे हटाए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की पत्नी को पति के किस और सोना चाहिए (patni ko pati ke kis or sona chahiye). तथा बेडरूम किस दिशा में होना चाहिए और वास्तु से जुडी अन्य और भी जानकारी आपको प्रदान की है.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में जरुर शेयर करे. ताकि उन तक भी यह महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स की जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह patni ko pati ke kis or sona chahiye /  बेडरूम में कोनसा प्लान्ट लगाना चाहिए / बेडरूम, बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल की दीक्षा आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

स्त्री का कौन सा अंग नहीं देखना चाहिएस्त्री का कौन सा अंग खाया जाता है

शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे

एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ | घर में चीकू का पेड़ शुभ या अशुभ

2 thoughts on “patni ko pati ke kis or sona chahiye | बेडरूम, बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल की दिशा”

Leave a Comment

x