पुरुष की दाई और बाएं (right/lieft) जांघ पर तिल होने का संकेत जाने

पुरुष की दाई और बाएं (right/lieft) जांघ पर तिल होने का संकेत जाने –  मनुष्य के शरीर पर तिल का होना आम बात हैं. कई तिल शरीर पर जन्मजात होता हैं. तो कई कई तिल ऐसे भी होते हैं. जो बाद में इंसान के शरीर पर दिखाई देते हैं. समय के अनुसार यह तिल छोटे-बड़े होते रहते हैं. कभी कभी तो गायब भी हो जाते हैं.

हमारे शास्त्रों के अनुसार शरीर पर अलग अलग जगह तिल का होना हमारे जीवन से संबंधित कुछ संकेत देते हैं. तिल हमारे भाग्य में बदलाव का भी संकेत देते हैं.

purush-ki-dai-bae-jangh-par-til-ka-sanket-jane-right-left (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुरुष की दाई और बाएं (right/lieft) जांघ पर तिल होने का संकेत देता है. इस बारे में बताने वाले हैं. तथा शरीर के अलग अलग भाग पर मौजूद तिल हमें क्या संकेत देते है. इस बारे में भी आपको बताने वाले हैं.

तो आइये इस बारे में थोड़ी विस्तारपूर्वक जानकारी आपको प्रदान करते हैं.

पुरुष की दाई और बाएं जांघ पर तिल होना का संकेत जाने | पुरुष की right और left जांघ पर तिल होना का संकेत जाने

जिस पुरुष की दाई जांघ पर तिल होता है. वह पुरुष बहुत ही दिमाग वाला होता हैं. तथा व्यापर करने में और एक अच्छा व्यापारी बनने योग्य होता हैं. ऐसे पुरुष का दिमाग व्यापार में बहुत अच्छा चलता हैं.

कान में सोने की बाली पहनने के फायदे जाने | कान छिदवाने का शुभ दिन

जिस पुरुष की बाएं जांघ पर तिल होता है. वह पुरुष बहुत ही बलवान और बुद्धिमान होता हैं. तथा बाएं जांघ पर तिल का होना उस पुरुष की कामुकता को भी दर्शाता हैं.

सिर पर तिल होने का मतलब

बहुत कम लोग होते है जिनके सिर पर तिल होता हैं. ऐसा माना जाता है की जिनके सिर पर तिल होता है. वह बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. सिर पर अलग अलग जगह तिल का होना अलग अलग मतलब दर्शाता है. तो आइये जानते हैं.

गे के लक्षण, नुकसान | गे का मतलब/ अर्थ | क्या गे बच्चे पैदा कर सकता है

सिर के दाई तरफ तिल होने का मतलब

जिन लोगो के सिर पर दाई तरफ तिल होता वह लोग बहुत ही बुद्धिमानी होते हैं. यह लोग जीवन में बहुत जल्द सफलता पा लेते हैं. इन लोगो के लिए कामयाबी हांसिल करना कठिन काम नहीं होता. ऐसे लोगो को पारिवारिक सुख मिलता हैं. लेकिन इन्हें जीवन में सच्चा प्रेम नही मिल पाता हैं. ऐसे लोग अपने साथ धोखा होने से भी डरते हैं.

सिर पर बाएं तरफ तिल होने का मतलब

शास्त्रों के अनुसार माना गया है की जिन लोगो के सिर पर बाएं और तिल होता है. वह लोग बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. तथा इन लोगो को सफलता प्राप्त करने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ता हैं. तब जाकर कुछ कामयाबी मिलती हैं. इन लोगो का मानना है. की जीवन को मुस्कुराते हुए जीना चाहिए. इन लोगो के पास भूमि काफी अधिक प्रमाण में होती हैं.

Share market kaise start kare in hindi | शेयर मार्केट क्या होता है

सिर पर ऊपरी और तिल होने का मतलब

जिनके सिर पर ऊपरी की तरफ तिल होता हैं. उनके काफी अधिक मित्र होते हैं. सिर के ऊपरी भाग में जिनके तिल होता है. उन्हें दैवीय शक्ति प्राप्त होती हैं. इन लोगो का पारिवारिक जीवन कुछ खास नही होता तथा पारिवारिक सुख नही मिलता. शादी के बंधन मे बंधने के लिए इन्हें काफी इंतजार करना पड़ता हैं. ऐसे लोग अपने भविष्य में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

purush-ki-dai-bae-jangh-par-til-ka-sanket-jane-right-left (3)

सिर पर निचली और तिल होने का मतलब

सिर के निचली और जिन लोगो के तिल होता हैं. उन्हें अपने भविष्य में सफलता मिलती हैं. इन्हें अपने माता-पिता से अधिक प्रेम मिलता हैं. यह लोग बहुत ही भावुक स्वभाव के होते हैं. तथा इनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही मजबूत होती हैं.

जेसीबी का आविष्कार किसने किया था | जेसीबी क्या है – जाने इतिहास और असली नाम

सिर के बिच में तिल होने का मतलब

यह लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इन्हें दाम्पत्य सुख, भूमि सुख, पारिवारिक सुख सब मिलता हैं. लेकिन स्वास्थ्य सुख नही मिलता हैं. जैसे जैसे इनकी आयु बढती जाती है इनका पैसा भी बढ़ता हैं.

गले पर तिल का मतलब

जिन लोगो के गले पर तिल होता है. वह बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. यह लोग मन के बहुत ही भोले होते हैं. ऐसे लोगो की चाहना होती है. की इन्हें किसी से भावनात्मक सहारा मिले. इन लोगो के मन में यह भी होता है. की उनको जो भी मित्र मिले वह ज्यादा बात न करे. और समय आने पर उनकी समझदारी का परिचय दे.

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन (online) | बाइक नंबर से मालिक का नाम

चेहरे पर तिल का मतलब

जिन व्यक्ति के चेहरे पर तिल होता है. उन्हें जीवन में सुख की प्राप्ति होती हैं. उनका गृहस्थ जीवन सुखमय और खुशियों से भरा हुआ होता हैं. इनके पास धन की कमी नही होती हैं. यह बुद्धिमानी और जीवन में सफलता प्राप्त करने वाले होते हैं.

purush-ki-dai-bae-jangh-par-til-ka-sanket-jane-right-left (2)

अंडकोष पर तिल का मतलब

जिनके अंडकोष पर तिल होता है. वह उस व्यक्ति के लिए कामुकता की निशानी हैं. वह किसी एक लड़की से नहीं बल्कि काफी सारी लड़की के साथ शारीरिक संबंध रखता हैं. उनको काफी अधिक यौन सुख की आवश्यकता होती हैं.

वीडियो पर फोटो लगाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे | वीडियो पर फोटो लगाना ऑनलाइन

लेकिन यह लोग किसी को भी अपना दीवाना बना लेते हैं. इनका शरीर दिखने में सुंदर होता हैं. लेकिन ऐसे लोगो का भरोसा नही किया जा सकता हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शरीर पर होने वाले तिल हमारे जीवन में हमें क्या संकेत देते हैं. इस बारे में बताया हैं. हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल पुरुष की दाई और बाएं (right/lieft) जांघ पर तिल होने का संकेत जाने अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

जमीन का नक्शा देखने के लिए वेबसाइट और एप्स – सम्पूर्ण जानकारी

रत्नों के नाम और फोटो की जानकारी  | रत्नों के नाम इन हिंदी में जाने

पुलिस कॉल डिटेल कैसे निकालते हैं – सम्पूर्ण जानकारी

जो विषय आईएएस के लिए महत्वपूर्ण है – सम्पूर्ण जानकारी

1 thought on “पुरुष की दाई और बाएं (right/lieft) जांघ पर तिल होने का संकेत जाने”

Leave a Comment

x