पति-पत्नी में बेडरूम की बातें कैसी होती है – कुछ खट्टी-मिट्टी प्यार भरी बाते

पति-पत्नी में बेडरूम की बातें कैसी होती है – कुछ खट्टी-मिट्टी प्यार भरी बाते – पति-पत्नी का रिश्ता जन्मों जन्म तक साथ निभाने वाला और विश्वास की डोर से चलने वाला रिश्ता होता है. लेकिन आज के समय में यह रिश्ता बहुत नाजुक होता जा रहा हैं. पति-पत्नी के बिच विश्वास नहीं रहा है वह छोटी छोटी बातों पर झगड़ते है. और इस वजह से उनका वैवाहिक जीवन टूटने का डर रहता हैं.

शादी के शुरूआती समय में तो उनके बिच बहुत अच्छा प्यार और एक दुसरे के प्रति विश्वास होता है. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद लड़ाई झगड़ा शुरू हो जाता है उनके बिच प्रेम खत्म होने लगता हैं.

दोस्तों अगर आप भी चाहते है की आपका प्यार शादी के समय जैसा था वैसा का वैसा जीवन के अंतिम दिनों तक रहे तो आप सही जगह पर आए  है. हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको पति-पत्नी के बिच जीवनभर प्यार बना रहे और दोनों एक दुसरें के साथ विश्वास से जुड़े रहे तो हमारा यह आर्टिकल आपको उपयोगी साबित होगा.

pati-patni-me-badroom-ki-bate-kaisei-hoti-hai-pyar (1)

पति-पत्नी में बेडरूम की बातें कैसी होती है – कुछ खट्टी-मिट्टी प्यार भरी बाते

दोस्तों आजकल के समय में सब अपने अपने कार्य में इतने व्यस्त रहते है. की वह एक दुसरे को समय देना भूल जाते हैं. अब आपको समय सिर्फ रात को सोने के वक्त मिलता है तो इसी वक्त पति-पत्नी को एक दुसरे को समय देना चाहिए. इस के लिए आपको निम्नलिखित बातें ध्यान में रखनी होगी.

सच्चा प्यार कैसे पता चलता है | सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर जाने

पत्नी से दिनभर के हालचाल लेना

कई लोग दिनभर काफी व्यस्त होने के कारण घर पर आते ही खाना खाके बेडरूम में जाकर सो जाते हैं. लेकिन आपको सोने से पहले बीवी से बातें करनी चाहिए. आपको बीवी से दिनभर का हालचाल पूछना चाहिए. आज का दिन कैसा रहा क्या क्या किया इस से बीवी को अच्छा लगता है. उसे एहसास होता है की आपको उसकी फ़िक्र हैं. कुछ अच्छी बातें करने से और उसकी केयर करने से वह आपके साथ इमोशनली जुडी रहेगी.

पत्नी को हमेशा प्यार से समझाना

शादीशुदा जिंदगी में कई बार पति-पत्नी के बिच छोटा मोटा झगड़ा होता रहता हैं. किसी एक ही विषय पर दोनों के मत अलग अलग होते है. जिस कारण दोनों में नोक झोंक हो जाती हैं. इस दौरान बीवी पर चिल्लाने की जगह शांत दिमाग रखे और फिर उसके सामने प्यार से अपनी बातें रखे तो उसको अच्छा लगेगा और आपकी बात समझेगी.

pati-patni-me-badroom-ki-bate-kaisei-hoti-hai-pyar (2)

बेडरूम में किसी अन्य के बारे में बातें ना करें

पति-पत्नी को कभी भी बेडरूम में किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बातें नही करनी चाहिए. पुरे दिन व्यस्त रहने के बाद एक यही समय जो आप दोनों का प्राइवेट टाइम है. इस दौरान सिर्फ एक दुसरे से प्यार भरी बातें करे तथा अपने सुखद पलों को एन्जॉय करे. यह समय आपके बिच होने वाले विवाद को कम करता हैं एक दुसरे के बिच हमेशा के लिए प्यार बनाए रखता हैं.

मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है? – जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम

चिंता और टेंसन के समय अपने पार्टनर का साथ दे

कई बार पति अपने ऑफिस या व्यवसाय का तनाव घर तक लेकर आ जाते हैं. ऐसे समय में पत्नी को भी एक सलाहकार की भूमिका निभाने चाहिए. आपसे हो सकते उतना पति से जान ने की कोशिश करनी चाहिए की उनके तनाव और चिंता का क्या कारण है. तथा उसको सुलझाने में उनकी मदद करनी चाहिए. ऐसा करने से पति को भी लगेगा की पत्नी को उसकी चिंता है ऐसा करने से आपकी शादीशुदा जीवन में खुशियां आएगी.

वीडियो पर फोटो लगाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे | वीडियो पर फोटो लगाना ऑनलाइन

अपने पार्टनर की तारीफ करें

अपनी तारीफ सुनना किसे अच्छा नहीं लगता हैं. तारीफ सुन ना हर किसी को पसंद हैं. इसलिए आप भी हमेशा अपने पार्टनर की रोजाना किसी भी काम को लेकर तारीफ करें. क्योंकि आप जब एक दुसरे की तारीफ करते हो तो तारीफ सुन ने वाले को दोगुनी ख़ुशी मिलती हैं.

पुरानी गलतिया कभी ना दोहराए

अगर पिछले कुछ दिनों में आपके पार्टनर से कुछ गलतिया हो गई है तो उसका जिक्र बार बार उसके सामने नही करे. इससे आपके पार्टनर को दुःख होगा और आपकी मैरिड लाइफ ख़राब होने लगेगी. पुरानी गलतिया बार बार दोहराने से आपके पार्टनर को लगेगा की उसको अब भी विश्वास नही है. और शादीशुदा लाइफ विश्वास पर टिकी होती है तो एक दुसरे पर बना हुआ विश्वास कभी ना टूटे यह ध्यान रखना चाहिए.

pati-patni-me-badroom-ki-bate-kaisei-hoti-hai-pyar (3)

नाराजगी

अगर आप अपनी शादीशुदा लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हो. तो एक बात का विशेष ध्यान रखे की जब दोनों एक ही समय पर गुस्सा हो तो दोनों में से किसी एक को शांत हो जाना चाहिए. दोनों अगर आमने सामने झगड़े पर उतर आए तो बात बिगड़ सकती है. इसलिए किसी एक को शांत होने में ही भलाई हैं.

फ्रिज का दरवाजा किस दिशा में खुलना चाहिए | फ्रिज में क्या नही रखना चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल (पति-पत्नी में बेडरूम की बातें कैसी होती है – कुछ खट्टी-मिट्टी प्यार भरी बाते) के माध्यम से अपने पार्टनर के साथ कैसा व्यवहार करने से आपकी शादीशुदा लाइफ अंतिम समय तक जुडी रहेगी इस बारे में बताया. आप भी अपने लाइफ पार्टनर के साथ हमारे द्वारा बताई गई बातों का ध्यान रखके पार्टनर को खुश रख सकते हैं. जिस से आपका प्यार और विश्वास हमेशा के लिए बना रहेगा.

दोस्तों आशा करते है आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद.

शादी के कितने दिन पहले फेशियल करना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

रजनीगंधा पान मसाला कैसे बनता है | रजनीगंधा का मालिक कौन है

2 thoughts on “पति-पत्नी में बेडरूम की बातें कैसी होती है – कुछ खट्टी-मिट्टी प्यार भरी बाते”

Leave a Comment

x