पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए | राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये

पति पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए / राधाकृष्ण, बच्चो की फोटो  की फोटो किस दिशा में लगाये – अधिकतर लोगो को घर में फोटो लगाने का शौक होता हैं. जैसे की कोई कपल फोटो लगाता है. तो कोई बच्चो का फोटो लगाते हैं. कोई भगवान का फोटो लगाते हैं. अब यह फोटो लगाने के शौक़ीन लोग बड़े-बड़े फोटो बनाकर किसी भी दिशा में लगा लेते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार कोई भी फोटो लगाने से पहले दिशा का चयन करना जरूरी हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए / राधा-कृष्ण, बच्चो की फोटो  की फोटो किस दिशा में लगाये . इस बारे में बताने वाले है. तथा और भी फोटो लगाने की सही दिशा बताने वाले हैं.

pti-patni-ki-photo-kis-disha-me-lgana-chahie-radha-krishna (2)

पतिपत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए

पति-पत्नी की फोटो हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ लगानी चाहिए. यह दिशा परिवार की दिशा मानी जाती हैं. लेकिन आपको इतना ध्यान रखना है. की पति-पत्नी की फोटो दक्षिण दिशा की दीवार पर लगाए. पश्चिम दिशा की दीवार पर न लगाए.

एलोवेरा का पौधा घर में लगाना शुभ है या अशुभ | घर में चीकू का पेड़ शुभ या अशुभ

भगवान की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए

घर में भगवान की फोटो लगाना शुभ माना जाता हैं. लेकिन भगवान की फोटो सही दिशा में लगाने से ही हमे लाभ होता हैं. वैसे तो वास्तु शास्त्र के अनुसार भगवान की फोटो उत्तर दिशा में लगानी चाहिए. यह उनकी प्रिय दिशा मानी जाती हैं. सही दिशा में भगवान की फोटो लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती हैं.

राधाकृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये

वास्तु शास्त्र के अनुसार के घर में भगवान की फोटो लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. घर में राधा-कृष्ण की फोटो लगाना भी शुभ माना जाता हैं. अगर आप घर में राधा-कृष्ण की फोटो लगाना चाहते है. तो उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाए. राधा-कृष्ण की फोटो लगाने से विवाह योग्य व्यक्ति को अच्छे प्रस्ताव मिलते हैं.

घर में कौन सा कछुआ पालना चाहिए / पीतल का कछुआ किस दिशा में रखना चाहिए

बच्चों की फोटो किस दिशा में लगानी चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार बच्चो की फोटो पश्चिम दिशा में लगानी चाहिए. इस दिशा का संबंध बच्चो से होता हैं. अगर पश्चिम दिशा में बच्चो की फोटो लगाई जाए. तो बच्चे पढाई में तेज बनते हैं. तथा बच्चो का भविष्य उज्जवल होता हैं.

pti-patni-ki-photo-kis-disha-me-lgana-chahie-radha-krishna (1)

 

बेडरूम में कौन सी फोटो लगानी चाहिए

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगाना शुभ माना जाता हैं. इससे दंपति में प्यार बढ़ता हैं.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में मोर और मोरनी का फोटो लगाना शुभ माना जाता हैं. इससे दंपति के बिच लंबे समय तक मधुर संबंध बने रहते हैं. और दोनों के बिच प्यार बढ़ता हैं.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार तोते की जोड़ी का फोटो लगाना शुभ माना जाता हैं. इससे दंपति का साथ लंबे समय तक चलता हैं. तथा तोता लंबा आयु और सौभाग्य का प्रतीक भी माना जाता हैं.

pti-patni-ki-photo-kis-disha-me-lgana-chahie-radha-krishna (3)

घर में कौन सी फोटो लगानी चाहिए

  • घर में उगते सूरज की फोटो पूर्व दिशा में लगानी चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण बना रहता हैं.
  • घर में सात दौड़ते घोड़े के तस्वीर लगाना शुभ माना जाता हैं. इससे आपका व्यापार बढ़ता हैं. जो को काम अटके हुए है वह पूर्ण होते हैं.
  • घर में हंस की फोटो लगाना भी शुभ माना जाता हैं. लेकिन हंस की फोटो अतिथि के रूम में ही लगाना लाभदायी हैं.
  • घर में कुबेर और लक्ष्मी की फोटो लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. इनकी फोटो उत्तर दिशा में लगानी चाहिए. इससे धन की कमी नही रहती.

गाड़ी नंबर से पता करे मालिक ऑनलाइन (online) | बाइक नंबर से मालिक का नाम

मृत व्यक्ति की फोटो किस दिशा में लगानी चाहिए

घर में मृत व्यक्ति की फोटो उत्तर दिशा में लगानी चाहिए. ऐसा माना जाता है की पित्तरों की फोटो का मुख दक्षिण दिशा में होना जरूरी हैं. दक्षिण दिशा को यंम की दिशा माना जाता हैं.

विष्णु भगवान की फोटो किस दिशा में लगानी चाहिए

विष्णु भगवान की फोटो घर में दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता हैं. यह दिशा रसोई के लिए अच्छी मानी जाती हैं. क्योंकि भगवान विष्णु समस्त दुनिया के भोक्ता हैं. इससे आप घर में सुरक्षित और सहज महसूस करते हैं.

मेरे जीवनसाथी का नाम क्या है? – जाने अपने जीवन साथी का नाम | कैसे जाने अपने जीवन साथी का नाम

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पति-पत्नी की फोटो दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता हैं. इस बारे में बताया. इसके अलावा हमने और भी फोटो किस दिशा में लगाने चाहिए. इस बारे में सभी जानकारी आपको प्रदान की हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

ग्राम का नाम / ग्राम कोड चुने – पूरी जानकारी

रत्नों के नाम और फोटो की जानकारी  | रत्नों के नाम इन हिंदी में जाने

जमीन का नक्शा देखने के लिए वेबसाइट और एप्स – सम्पूर्ण जानकारी

1 thought on “पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए | राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये”

Leave a Comment

x