शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे

शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे / शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न – लड़का हो या लड़की उन के लिए शादी का फैसला एक महत्वपूर्ण फैसला होता हैं. अगर आपकी लव मैरिज है. तो आप दोनों एक दुसरे के बारे में सब कुछ पहले जान चुन चुके होते हैं.

लेकिन अगर आपकी अरेंज मैरिज है. तो आप दोनों एक दुसरे के बारे में कुछ नही जानते हैं. शादी से पहले अक्सर लड़का-लड़की फोन पर बात करते हैं. यह सभी बाते कैसी होनी चाहिए इस बारे में हम आपको बताने वाले हैं.

shadi-se-pahle-phone-par-bat-kaise-kya-kre-prashn-puche (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शादी के पहले फोन पर कैसे और क्या बात करे इस बारे में हम आपको जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तथा शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न के बारे में भी आपको बताएगे.

तो आइये इस बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे

शादी से पहले फोन पर कुछ ऐसी बातों को पूछे जो आगे जाकर आपके जीवन में काम आए. ताकि आगे जाकर आप दोनों को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. हमने शादी के पहले फोन पर कैसे और क्या बात करनी चाहिए. इस बारे में नीचे बताया हैं.

शादी से पहले फोन पर अपने जीवनसाथी से पूछिए की वह यह रिश्ते से खुश है

शादी से पहले अपने जीवनसाथी को यह पूछे की वह इस रिश्ते से खुश हैं. किसी के दबाव या घर वालों के दबाव में आकर तो शादी नही कर रहा हैं. उनका कोई बॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड तो नहीं हैं. इस बारे में भी पूछे ताकि आगे जाकर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी ना आए.

स्त्री के मन को कैसे जाने | महिला कामोत्तेजना के लक्षण

शादी से पहले फ़ोन पर बात करते समय अपने जीवनसाथी को करीब से जाने

यह सब पूछने के बाद सभी बातें क्लियर हो जाने के बाद अब आपको अपने पार्टनर को करीब से जानने की कोशिश करनी हैं. यहा पर आपको आपके पार्टनर के व्यवहार के बारे में जानना होगा. उसका स्वभाव कैसा हैं. इस बारे में जाने.

वह आपके साथ किस तरीके से बात करता है. यह सभी चीजों पर ध्यान रख के अपने पार्टनर को जानने की कोशिश करे.

विवाहित स्त्री को कैसे पटाए जाने सबसे सरल उपाय जो आप भी कर पाएँगे

शादी के पहले फोन पर बात करते समय शादी के बाद का प्लान जाने

अगर आपको आपके पार्टनर का व्यवहार और स्वभाव अच्छा लगा है. तो अब बात को आगे बढाए. अब आप दोनों की शादी के बाद का क्या प्लान हैं. इस बारे में चर्चा करे. जैसे की शादी के बाद कहा घुमने जाएगे.

बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं – सम्पूर्ण जानकारी

अगर आपने शादी के बाद कही घुमने जाने का सोच रखा है. तो इस बारे में अपने पार्टनर के साथ बात करे. शादी के बाद दोनों के क्या सपने है. एक दुसरे के साथ शेयर करे.

shadi-se-pahle-phone-par-bat-kaise-kya-kre-prashn-puche (1)

तो यह सभी बाते होती है जो शादी के पहले ही क्लियर कर दी जाती हैं. जिससे दोनों को एक दुसरे पर भरोसा होता हैं. यह सभी बातें शादी के पहले फोन पर की जाती हैं. जो दोनों के लिए अच्छा हैं.

अब हम आपको शादी से पहले आपके पार्टनर को क्या प्रश्न पूछने चाहिए. इस बारे में बताने वाले है.

गे के लक्षण, नुकसान | गे का मतलब/ अर्थ | क्या गे बच्चे पैदा कर सकता है

शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न

  • शादी से पहले यह जरुर पूछे की किसी के दबाव में आकर तो शादी नही कर रहे है.
  • इसके बाद यह भी पूछ ले की शादी के बाद कही और बसने का प्लान तो नहीं हैं. कई लोग होते है जो विदेश में जाकर सेटल होना चाहते हैं. और आप यही पर रहना चाहते हैं. तो इस बारे में पहले से पूछ ले ताकि आगे जाकर कोई परेशानी न हो.
  • इसके बाद उसके करियर के बारे में भी पूछ ले. उनके करियर को लेकर क्या प्लान हैं. क्योंकि अगर कोई अपने करियर को बेहतर बनाना चाहता है. तो इसमें पार्टनर का साथ होना जरूरी हैं. और करियर बनाने में कभी कभी दोनों को अलग भी रहना पड सकता हैं. अगर आप पुरे तरीके से साथ देना चाहते है. तो ही आगे बढे.
  • अपने फैमिली प्लान के बारे में भी एक दुसरे से पूछ ले. काफी लोग होते है जो शादी के बाद तुरंत फैमिली प्लानिंग करते है. तो काफी ऐसे होते है जो दो या तिन साल बाद फैमिली प्लानिंग करते हैं. इस बारे में चर्चा करे. अगर दोनों की सोच में समानता है. तो आप आगे बढे और शादी करे.

शादी के बाद पुरुष के शरीर में परिवर्तन क्या होते है (मुख्य 4 परिवर्तन)

shadi-se-pahle-phone-par-bat-kaise-kya-kre-prashn-puche (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानेगे की शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे. तथा शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न के बारे में भी आपको बताया.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल शादी से पहले फोन पर बात कैसे और क्या बात करे / शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कान में सोने की बाली पहनने के फायदे जाने | कान छिदवाने का शुभ दिन

पुरुष की दाई और बाएं (right/lieft) जांघ पर तिल होने का संकेत जाने

पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए | राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये

x